चंडीगढ़

पंजाब सरकार ने ट्यूबवैलों पर लोड बढ़ाने के लिए वी. डी. एस. की समय सीमा 23 अक्तूबर तक बढ़ाई, किसानों को इस स्कीम का अधिक से अधिक लाभ देने के लिए दूसरी बार बढ़ाई गई समय सीमा

10 जून को शुरू हुई इस स्कीम का लाभ लेते हुये लगभग 1.70 लाख किसानों ने अब तक बचाए 160 करोड़ रुपए
मुख्यमंत्री भगवंत मान किसानों की लागतें घटा कर उनको अधिक से अधिक लाभ देने के लिए वचनबद्ध

चंडीगढ़ डेस्क :


अपने ट्यूबवैलों के बिजली लोड को बढ़ाने के इच्छुक राज्य के किसानों को बढ़ी राहत देते हुये मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने लोड बढ़ाने के लिए वलंटरी डिसकलोज़र स्कीम ( वी. डी. एस.) की तारीख़ 23 अक्तूबर तक बढ़ा दी है। किसानों की रूचि को देखते हुए पंजाब सरकार ने स्कीम की समय सीमा में दूसरी बार विस्तार किया है।
पंजाब राज्य विद्युत निगम लिमटिड ( पी. एस. पी. सी. एल.) के प्रवक्ता ने बताया कि ट्यूबवैलों पर लोड बढ़ाने के लिए मौजूदा लोड फीस 4750 रुपए से घटा कर 2500 रुपए प्रति बी. एच. पी. करते हुये 10 जून को 45 दिनों ( 24 जुलाई तक) के लिए वी. डी. एस. शुरू की गई थी। उन्होंने कहा कि 23 जुलाई को मुख्यमंत्री ने राज्य के अनाज उत्पादकों की सुविधा के लिए इस स्कीम को 15 सितम्बर तक बढ़ा दिया था।
प्रवक्ता ने बताया कि अब तक 1.70 लाख किसानों ने इस स्कीम का लाभ लेकर अपने 160 करोड़ रुपए की बचत की है। उन्होंने किसानों को इस स्कीम का अधिक से अधिक लाभ लेने के लिए प्रेरित करते हुये कहा कि जो किसान अपने ट्यूबवैलों का लोड बढ़ाना चाहते हैं, वह 23 अक्तूबर तक अप्लाई कर सकते हैं।
ज़िक्र योग्य है कि पंजाब मुख्य तौर पर एक खेती प्रधान अर्थव्यवस्था है और इसकी आबादी का एक बड़ा हिस्सा खेती पर निर्भर है, मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार किसानों की लागतों को घटा कर अधिक से अधिक लाभ कमाने के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!