विदिशा

आनंदपुर के मुख्य बाजार में लगा डेढ़ घंटे जाम, नहीं रुक रहा अवैध भूसे का परिवहन

आनंदपुर डेस्क :

आनंदपुर के मुख्य बाजार में शाम करीब 5:00 बजे से डेढ़ घंटा तक वाहनों का ऐसा जाम लगा कि सड़क पर पैदल निकलना भी संभव हो गया क्योंकि बीच बाजार में एक भूसा की ट्रॉली फस गई जिसके चलते दोनों और के वाहनों का आवागमन पूरी तरह से रुक गया।

दुकानदारों का सड़क पर कब्जा

आनंदपुर के मुख्य बाजार की 20 फीट चौड़ी सड़क नालियों सहित लगभग 30 फीट से अधिक चौड़ी सड़क हो जाती है। लेकिन अतिक्रमण के कारण सड़क 20 फीट भी नहीं रह जाती। यहां पर वहां निकालना निकलना वैसे तो कोई मुसीबत नहीं बन सकता लेकिन इस जाम का सबसे बड़ा मुख्य कारण स्थानीय दुकानदारों का सड़क पर अतिक्रमण कर कब्जा जमा कर अपनी दुकानों का सामान सड़क पर ही रख लेते हैं जिसके चलते वाहन चालकों को निकालने के लिए पर्याप्त जगह नहीं मिल पाती और जाम की स्थिति बन जाती है। साथ ही जो ग्रामीण क्षेत्र के खरीदार आनंदपुर में खरीदारी करने आते हैं तो उन्हें अपना वाहन खड़ा करने के लिए कहीं जगह ही नहीं मिलती जिसके कारण वह भी रोड पर ही गाड़ी खड़ी कर खरीदारी करने में व्यस्त हो जाते हैं।

नहीं रुख रहा अवैध भूसे का परिवहन

जिला कलेक्टर बुद्धेश कुमार वैद के प्रतिबंधित आदेश के बाद भी गेहूं के भूसे का परिवहन अन्य जिलों में बेधडल्ले से हो रहा है आज जाम लगने का मुख्य कारण भूसे से भरी एक ट्राली आरोन की गौशाला के लिए भूसा ले जा रही थी तभी आनंदपुर के मुख्य बाजार में फंस गई चालक बलवीर ने बताया कि वह यहां से गेहूं का भूसा आरोन की गौशाला के लिए ले जा रहा है इसी बीच सड़क पर अन्य वाहन खड़े होने के कारण ट्रॉली जाम में फंसकर रह गई। ओर जाम लग गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!