जयपुर

जयपुर ओपन 2022 का आज 14 सितम्बर से होगा आगाज, विजेता टीम को मिलेगा 40 लाख रूपये का पुरस्कार, पर्यटन विभाग है टूर्नामेंट का प्रेजेंटिंग पार्टनर

जयपुर डेस्क :

पर्यटन विभाग, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक और रामबाग गोल्फ क्लब के संयुक्त तत्वावधान में टाटा स्टील प्रोफेशनल गोल्फ टूर ऑफ इंडिया (पीजीटीआई) द्वारा 14 से 17 सितंबर तक जयपुर के रामबाग गोल्फ क्लब में जयपुर ओपन 2022 का आयोजन किया जाएगा। टूर्नामेंट की विजेता टीम को 40 लाख रूपये का पुरस्कार दिया जाएगा और इसका प्रो-एम इवेंट 18 सितंबर को खेला जाएगा। पर्यटन विभाग इस टूर्नामेंट का प्रेजेंटिंग पार्टनर है।

पर्यटन विभाग के अतिरिक्त निदेशक आनंद कुमार त्रिपाठी ने बताया कि राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देना राज्य सरकार की प्रमुख प्राथमिकताओं में शामिल है है। इसी क्रम में एडवेंचर टूरिज्म और स्पोर्ट्स टूरिज्म के माध्यम से प्रदेश में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा दिया जा रहा। उन्होंने कहा कि राज्य में गोल्फ पर्यटन की भी अपार संभावनाएं मौजूद है। इसी क्रम में जयपुर ओपन 2022 राजस्थान का आयोजन किया जा रहा है, जो गोल्फ पर्यटन को राज्य में स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा। श्री त्रिपाठी मंगलवार को जयपुर स्थित होटल हिल्टन में आयोजित प्रेस कॉन्फेंस को संबोधित कर रहे थे।  

पीजीटीआई के सीईओ उत्तम सिंह मंडी ने कहा की पर्यटन विभाग के सहयोग से जयपुर ओपन के पांचवें संस्करण का आयोजन किया जा रहा है। पिछले कुछ वर्षों में यह टूर्नामेंट पीजीटीआई कैलेंडर में एक प्रमुख आकर्षण के रूप में उभरा है। प्रेस कॉन्फेंस में पर्यटन विभाग की संयुक्त निदेशक सुश्री सुमिता सरोच, उप निदेशक दलीप सिंह राठौड़, रामबाग गोल्फ क्लब के अध्यक्ष डॉ. अशोक गुप्ता,  गोल्फ खिलाड़ियों सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

उल्लेखनीय है कि टूर्नामेंट में कुल 126 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं जिसमें 123 पेशेवर और तीन गैर पेशेवर खिलाड़ी शामिल हैं। युवराज सिंह संधू, अभिजीत सिंह चड्ढा, शमीम खान, ओम प्रकाश चौहान, अक्षय शर्मा, अभिनव लोहान, अर्जुन भाटी और वरूण पारिख जैसे प्रमुख भारतीय पेशेवर खिलाड़ी टूर्नामेंट में भाग ले रहे है। साथ ही, प्रमुख विदेशी खिलाड़ी जैसे श्रीलंका के मिथुन परेरा और एन थंगराजा सहित बांग्लादेश के जमाल हुसैन और बादल हुसैन भी इसमें भाग लेंगे। टूर्नामेंट का प्रो-एम इवेंट 18 सितम्बर को खेला जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!