विदिशा

ग्यारसपुर के ग्रामीण इलाकों में तेंदुए का आतंक: जंगल से निकलकर मवेशी पर किया हमला

विदिशा डेस्क :

विदिशा के ग्रामीण इलाकों में इन दिनों तेंदुआ ने आतंक मचा रखा है। तेंदुआ कई मवेशियों को अपना शिकार बना चुका है। जिसके चलते ग्रामीण दहशत में है।

जिले के ग्यारसपुर के जंगल में इन दिनों तेंदुआ की मौजूदगी है , जंगल से लगे ग्रामीण इलाकों में इन जंगली जानवरों का आतंक रहता है। ऐसा ही एक मामला आज सामने आया जब तेंदुआ का इंसानी बस्ती में घुस कर गाय के बछड़े पर हमला कर दिया, जिससे लोग डरे हुए है।

दरअसल ग्यारसपुर के खिरिया जागीर गांव में तेंदुआ ने उमाशंकर के घर में घुसकर एक बछड़े के ऊपर हमला कर दिया। बछड़े की आवाज सुनकर घर में मौजूद लोगों ने तेंदुआ को भगाने के लिए जोर-जोर से आवाज करने लगे और लाठी-डंडों से तेंदुए के ऊपर हमला किया तो वह भाग गया। तेंदुआ के हमले से बछड़ा घायल हो गया।

किसान उमाशंकर ने बताया कि उसका गांव जंगल से लगभग 2 किमी दूर पर स्थित है, तेंदुए ने 15 दिन पहले भी गांव में आ गया था , घर में बंधे एक बछड़ों के ऊपर हमला कर चुका है, रविवार की रात में उसके घर के अंदर बंदे बछड़े के ऊपर तेंदुए ने हमला कर दिया था बछड़े की आवाज सुनकर उन लोगों ने तेंदुए के भगाया था लेकिन तेंदुए के हमले में बछड़ा घायल हो गया है उसकी गर्दन पर तेंदुए के दांतों के निशान लगे हैं।

लोगों का कहना है कि अभी तेंदुआ मवेशियों को मार रहा है, लेकिन इस तरह तो कभी भी वो इंसानों पर भी हमला कर उन्हें मार सकता है। तेंदुआ ने पिछले एक महीने में तीसरी बार गांव में घुस कर मवेशियों पर हमला किया है।तेंदुए के कारण लोग डर के साए में जीने को मजबूर हैं।

गर्मी का मौसम चल रहा है, ऐसे में जंगली जानवरों को जंगल में खाना-पानी नहीं मिलने के कारण बह इंसानी बस्ती की तरफ रुख कर रहे हैं। ग्रामीण इलाकों में जंगली जानवरों के आने से लोगो में हड़कंप मचा हुआ है, वहीं ग्रामीणों की रातें दहशत में कट रही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!