जबलपुरमध्यप्रदेश

न्यू लाइफ मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, 3 स्टाफ सहित 8 लोगों की मौत

जबलपुर न्यूज़ डेस्क :

मध्यप्रदेश के जबलपुर में एक निजी अस्पताल में सोमवार दोपहर बाद आग लग गई इसमें 3 स्टाफ सहित 8 लोगों की जलकर मौत हो गईऔर 8 लोग गंभीर हालत में है

प्रशासन की जानकारी के अनुसार तीन मंजिला न्यू लाइफ मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल के इंट्रेस पर जनरेटर में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई है हादसे के वक्त अस्पताल में 35 लोग थे तो आशंका जताई जा रही है कि मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है अभी तक अस्पताल प्रबंधन की ओर से कोई बयान नहीं आया है हादसे की जांच जबलपुर डिविजनल कमिश्नर बी चंद्रशेखर की अध्यक्षता में गठित चार सदस्यों की कमेटी करेगी।

हादसे की जानकारी लगते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। साथ ही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों को ₹5-5 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपए देने का ऐलान किया है।

दूसरी मंजिल फंसे हुए थे सबसे ज्यादा लोग वही हुई सबसे ज्यादा मौतें

बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर ही सबसे ज्यादा लोग फंसे हुए थे और वहीं पर सबसे ज्यादा मौतें हुई है। आग लगने के बाद मरीजों को बचाने के लिए कुछ लोग अंदर गए और वह भी बाहर नहीं आ सके। आग की लपटें इतनी तेज थी कि लोगों को निकालना मुश्किल हो रहा था कुछ लोगों को तो खिड़की दरवाजे तोड़कर बाहर निकाला गया।

अस्पताल की बिल्डिंग 3 मंजिला हैं और इसमें 30 पन्नों की सुविधा है अस्पताल संचालकों के नाम डॉक्टर सुदेश पटेल, संतोष सोनी, निशांत गुप्ता, संजय पटेल है इनकी तरफ से आप जाने की घटना पर अभी तक कोई भी बयान नहीं आया। एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने बताया कि दोपहर की बात लाइट चली गई थी तभी जनरेटर चालू किया गया और इसके इसमें शॉर्ट सर्किट के कारण आग फैल गई तो चारों तरफ अफरा तफरी का माहौल हो गया।

मृतकों में 2 यूपी और 6 एमपी के हैं

अनुसुइय यादव 55 बर्ष मानिकपुर (यूपी), तन्मय विश्वकर्मा 19 वर्ष जबलपुर , दुर्गेश सिंह 42 जबलपुर , संगीता बाई 30 बरेला (मंडला), सोनू यादव 26 मानिकपुर (यूपी) स्टाफ सदस्य महिमा जाटव 23 सतना , स्वाति वर्मा 24 नरसिंहपुर, वीर सिंह 30 जबलपुर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!