ग्वालियर

ऊर्जा मंत्री ने कडी नाराजगी व्यक्त करते हुए सभी अधिकारियों की मौजूदगी में पंचनामा भरवाकर सभी के हस्ताक्षर कराकर सड़कों का रेस्टोरेशन दो माह में करने के निर्देश

ग्वालियर डेस्क : 

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने उप नगर ग्वालियर के वार्ड 10 की विभिन्न गलियों में साफ सफाई, सीवर, पेयजल एवं रोड़ों को लेकर पैदल निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान क्षेत्रीय निवासियों द्वारा ऊर्जा मंत्री तोमर को अमृत योजना के तहत डाली गई पेयजल एवं सीवर लाइनों के कारण खुदी रोड़ों की शिकायत करने पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उप नगर ग्वालियर की रोडों का रेस्टोरेशन दो माह में पूर्ण करने के निर्देश पंचनामा भरवाकर दिये।

ऊर्जा मंत्री तोमर ने वार्ड 10 की गोयल मौहल्ला, काशी नरेश की गली, तामेश्वर महादेव, सुनारगली सहित अन्य गलियों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पाया कि पिछले दो वर्ष से अमृत योजना के तहत रोडों को पेयजल एवं सीवर लाइन डालने के लिये खोदा गया पंरतु आज दिनांक तक उनका रेस्टोरेशन नहीं किया गया। जिस पर ऊर्जा मंत्री ने कडी नाराजगी व्यक्त करते हुए सभी अधिकारियों की मौजूदगी में पंचनामा भरवाकर सभी के हस्ताक्षर कराकर निर्देशित किया कि 30 जनवरी 2022 तक अगर उपनगर ग्वालियर की सभी रोडों का रेस्टोरेशन नहीं होता है तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ कडी कार्रवाई की जाएगी।

निरीक्षण के दौरान विभिन्न गलियों में गंदगी मिलने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि प्रतिदिन वार्डों से कचरा उठाया जाए। साथ ही जहाँ-जहाँ कचरे ठिये हैं, उनको समाप्त कर सुंदर बनाया जाए। इसके साथ ही कई जगह सीवर लाइन व नाली जीर्णशीर्ण स्थिति में मिलने पर नाराजगी व्यक्त की तथा नालियों एवं सीवर चेम्बरों को बनाये जाने के निर्देश दिये।

निरीक्षण के दौरान नगर निगम अपर आयुक्त अतेन्द्र सिंह गुर्जर, एसडीएम प्रदीप तोमर, सीएसपी मालवीय, अधीक्षण यंत्री जागेश श्रीवास्तव सहित निगम के संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!