न्यूज़ डेस्क

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान आखिर पूरी हुई 11 साल की लड़की की तमन्ना, गले लगते ही फूट-फूटकर रोई बच्ची

न्यूज़ डेस्क :

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी को 11 साल की सृष्टि ने फ्लाइंग किस दी। इस दौरान उन्होंने उसे इशारा करके अपने पास बुलाया। राहुल के पास पहुंचते ही बच्ची उनसे लिपटकर रोने लगी। राहुल उसे चुप करा ही रहे थे कि सीएम अशोक गहलोत भी पहुंच गए। सीएम ने लड़की के आंसू पोंछे। थोड़ी ही देर में राहुल ने लड़की के पिता और मां को भी अपने पास बुला लिया। तब जाकर खुलासा हुआ कि 4 साल पहले अलवर के मालाखेड़ा की जनसभा में भी यह लड़की राहुल से मिलने पहुंची थी। उस दौरान मुलाकात नहीं हो पाई थी। मंगलवार को अलवर शहर से निकलती यात्रा के दौरान बच्ची को राहुल से मिलने का मौका मिला।

राहुल ने पास बुलाया
मंगलवार को राहुल गांधी की यात्रा का 17वां दिन था। इस दौरान यात्रा अलवर शहर से होकर गुजर रही थी। रूपबास के जगन्ननाथ से गुजरते राहुल गांधी को देख सृष्टि मीना (11) ने राहुल गांधी को देख फ्लाइंग किस दी थी। राहुल ने उसे अपने पास बुलाया और उससे बातें कीं। इस दौरान सृष्टि खूब रोई। उसके साथ एक और लड़की थी।

4 साल पहले नहीं हो पाई थी मुलाकात
सृष्टि ने राहुल से कहा- 4 साल पहले भी मैं आपसे मिलने मालाखेड़ा की जनसभा में गई थी। अफसोस वहां मुलाकात नहीं हो पाई। इस बार जब मुझे पता चला कि आपकी यात्रा निकल रही है, फिर मुझसे रहा नहीं गया। अपने परिवार के साथ यात्रा को देखने पहुंची। जब राहुल गांधी को पता चला कि सृष्टि का परिवार भी आया है तो उन्होंने सभी को अपने पास बुलाया और गले लगाया।

राहुल ने पूछा बेटी क्या बनोगी- जवाब मिला IAS
राहुल गांधी ने सृष्टि से पूछा- बेटी क्या बनोगी। सृष्टि बोली- मैं IAS ऑफिसर बनना चाहती हूं। राहुल गांधी ने यह भी पूछा कि तुम मेरे बारे में क्या सोचती हो। तब सृष्टि ने कहा- अंकल एक आदमी के पास पैसा या पद हो सकता है लेकिन उसके पास राहुल गांधी जी जैसा दिल नहीं हो सकता। बच्ची का जवाब सुन राहुल गांधी भी मुस्कुराने लगे। सृष्टि ने कहा कि आज वह कितनी खुश है, बयां नहीं कर सकती।

पिता से पूछा- आपका पद, जवाब मिला- एक कार्यकर्ता हूं
फिर राहुल गांधी ने पूछा बेटा आपके साथ और कौन-कौन आया है। तब सृष्टि की मां सावित्री मीना, पिता नरेंद्र मीना और भाई मयंक को भी आगे बुलाया। सबको गले लगाया। फिर नरेंद्र मीणा ने बताया कि वे कांग्रेस के कार्यकर्ता हैं और 30 साल से पार्टी से जुड़े हैं। जब उनसे पद के बारे में पूछा तो बोले- मैं तो एक कार्यकर्ता हूं। वैसे नरेंद्र का मालाखेड़ा में ही एक प्राइवेट स्कूल है। सावित्री मीना से बातचीत की तो वे भी भावुक हो गईं। यह भी कहा कि दोबारा जब भी आऊंगा परिवार से जरूर मिलूंगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!