राजगढ़

अज्ञात कारणों से तीन मंजिला बिल्डिंग में आग लगी: नीचे बनी दुकान और गृहस्थी का सामान जलकर राख हुआ, करोड़ों का नुकसान

राजगढ डेस्क :

राजगढ़ जिले के कुरावर में रात ढाई बजे मेन मार्केट में एक तीन मंजिला बिल्डिंग में आग लग गई। जिससे ग्राउंड फ्लोर पर बनी किराने की दुकान में रखा सामान व मकान में रखा सामान जलकर राख हो गया। आग की लपटों को देख आस पास के लोगों ने बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर रह रहे परिवार के चार सदस्यों को छत के रास्ते सुरक्षित बाहर निकाला। जिससे उनकी जान बच गई।

फिलहाल, आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। जानकारी के मुताबिक यह दुकान स्थानीय निवासी गणेश महेश्वरी की है। आग लगने की सूचना के बाद कुरावर, नरसिंहगढ़ और सीहोर से पहुंची फायर ब्रिगेड की मदद से करीब ढाई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

करीब साढ़े चार करोड़ रुपए का नुकसान हुआ

कुरावर थाने के सब इंस्पेक्टर बब्बन ठाकुर ने बताया कि कुरावर के मेन मार्केट में स्थित तीन मंजिला दुकान और मकान में आग लगने से दुकान और घर का सामान जलकर खाक हो गया है। घटना के बाद पीड़ित गणेश महेश्वरी ने पुलिस को बताया कि इस घटना में करीब साढ़े 4 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।

समय रहते परिवार बाहर न आ पाता तो हो जाती अनहोनी

प्राप्त जानकारी के मुताबिक कुरावर के मेन मार्केट में स्थित गणेश महेश्वरी रोज की तरह दुकान को बंद करके दुकान के ऊपरी मकान में सोने के लिए चले गए थे। घर में उनके अलावा उनकी पत्नी और बेटे बहु सोए हुए थे। तभी गुरुवार और शुक्रवार की रात ढाई बजे उनकी नीचे की पहली मंजिल पर स्थित किराने की दुकान में अचानक आग लग गई। पड़ोसियों ने आग की लपटों को देख उन्हें आवाज लगा कर उठाया और फिर छत के रास्ते सुरक्षित बाहर निकाला। समय रहते यदि गणेश और उनके परिवार को बाहर नहीं निकाला होता तो कोई अनहोनी हो सकती थी।

देखते ही देखते दो मंजिला बिल्डिंग जली

देखते-देखते ही दुकान के साथ-साथ ऊपरी घर की दो मंजिला बिल्डिंग में आग तेजी से फैलने लगी। आग लगने से दुकान और घर में रखा गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया। आग लगने की सूचना मिलने पर भारी भीड़ दुकान के आस-पास एकत्रित हो गई। घटना के बाद पीड़ित परिवार ने कुरावर थाने में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!