जयपुर

जिला प्रशासन ने भारतीय सेना, एसडीआरफ, सिविल डिफेंस की मदद से पानी में फंसे लोगों का रेस्क्यू किया

बाढ़ प्रभावित क्षेत्र से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया
जयपुर डेस्क :

बूंदी जिले के लाखेरी उपखण्ड क्षेत्र में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में जिला प्रशासन ने भारतीय सेना, एसडीआरएफ, सिविल डिफेंस की मदद रेसक्यू कर पानी में फंसे लोगों को सुरक्षित निकाला। उपखण्ड के चाणदा, मालियों की बाड़ी, कांकरा मेज, बसवाड़ा, पाली, खाखटा, नया गांव आदि गांवों में लोगों का भारतीय सेना की मदद से रेस्क्यू किया गया।  
जिला कलक्टर डॉ. रविंद्र गोस्वामी ने प्रभावित क्षेत्रों में पहुंचकर आपदा प्रभावित गांवों में मौजूद रहकर लगभग 500 लोगों का रेस्क्यू करवा उन्हें सकुशल नाव की सहायता से सुरक्षित स्थान पर भिजवाया। प्रभावित परिवारों को रेस्क्यू करने के बाद अस्थाई रैन बसेरे में ठहराया गया है।

इस दौरान जिला कलक्टर ने प्रभावित लोगों से पानी के बढ़ते स्तर के मद्देनजर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचने की अपील भी की। इस दौरान उन्होंने राहत और बचाव कार्यों का जायजा भी लिया।
जिला कलक्टर लोगो के बीच मौजूद रहकर उनको हिम्मत बंधवाते रहे। ग्रामीणों को सेना और एसडीआरएफ की बोट से सुरक्षित स्थानों पर पहुचाया गया। इस दौरान जिला कलक्टर ने निर्देश दिए कि प्रभावित लोगों के लिए चिकित्सा, भोजन एवं ठहराव के उचित प्रबंध किए जाए।  
इस दौरान पुलिस अधीक्षक जय यादव, अतिरिक्त जिला कलक्टर (सीलिंग) एयू खान, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक किशोरीलाल, लाखेरी एसडीएम युगांतर शर्मा, पुलिस उपाधीक्षक नीतिशा जाखड़ सहित भारतीय सेना के अधिकारी और जवानों ने मौजूद रहकर रेस्क्यू कर पानी में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकलवाया।  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!