जयपुर

50 पैसे का पोस्टकार्ड बना अर्जी, मंत्री ने समझी कार्मिकों की पीड़ा और हो गया काम

जयपुर डेस्क :

जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. महेश जोशी ने विभाग के अल्प वेतन भोगी कार्मिकों द्वारा लिखे गए 50 पैसे के पोस्टकार्ड को ही उनकी अर्जी मानते हुए उसमें लिखी पीड़ा को समझा और उनका तबादला उनके इच्छित स्थान पर कर दिया। डॉ. जोशी की इस सहृदयता और मानवीयता की विभाग के कर्मचारी जमकर तारीफ कर रहे हैं। पिछले दिनों ऐसे तीन प्रकरण आए, जिनमें कार्मिक ने स्वयं अथवा उनकी पत्नी ने पोस्टकार्ड में अपनी मजबूरियां गिनाते हुए स्थानान्तरण की गुजारिश की थी। 

प्रकरण नम्बर – 1

हितेन्द्र सिंह भाटी सहायक अभियंता कार्यालय वितरण उपखण्ड (पंचम) कोटा में वरिष्ठ सहायक के पद पर पदस्थापित थे। उनकी पत्नि श्रीमती मोनिका ने अपने पुत्र के ब्लड कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से ग्रसित होने और उसके इलाज एवं देखभाल के लिए उसके पिता के घर पर रहने की आवश्यकता का हवाला देते हुए स्थानान्तरण घर के पास स्थित सहायक अभियंता कार्यालय वितरण उपखण्ड (द्वितीय) में करने की प्रार्थना पोस्टकार्ड के माध्यम से की थी। जलदाय मंत्री ने पोस्टकार्ड को ही अर्जी मानते हुए वरिष्ठ सहायक हितेन्द्र सिंह का तबादला उनके इच्छित पर कर दिया। 

प्रकरण नम्बर – 2

ग्रामीण जल योजना तसिंग उपखण्ड बहरोड (अलवर) में पम्प चालक (द्वितीय) के पद पर पदस्थापित हुकुम सिंह ने पोस्टकार्ड लिखकर जलदाय मंत्री से प्रार्थना की थी कि सेवानिवृत्ति करीब होने और उनका परिवार उदयपुरवाटी (झुन्झुनूं) में होने के कारण उनका तबादला उपखण्ड उदयपुरवाटी में किया जाए। डॉ. जोशी ने हुकुम सिंह की पीड़ा समझते हुए उनका स्थानान्तरण ग्रामीण जल योजना उपखण्ड उदयपुरवाटी (झुन्झुनूं) में कर दिया।

प्रकरण नम्बर – 3

जलदाय विभाग के खण्ड कार्यालय ब्यावर में पदस्थापित चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी सद्दाम ने जलदाय मंत्री को लिखे पोस्टकार्ड में बताया कि उनका परिवार जैतारण (पाली) में रहता है। अतः उनकी पारिवारिक परेशानियों को समझते हुए उनका तबादला सहायक अभियंता कार्यालय उपखण्ड जैतारण (पाली) में किया जाए। जलदाय मंत्री ने इस पोस्टकार्ड को भी अर्जी मानते हुए सद्दाम का स्थानान्तरण उसके इच्छित स्थान पर कर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!