नई दिल्ली

मोदी के बाद सोनिया गांधी को बीजेपी पीएम उम्मीदवार बनाएगी, अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा

नई दिल्ली डेस्क :

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इन दिनों गुजरात के दौरे पर बार-बार जा रहे हैं। उन्होंने गुजरात में होने वाले विधानसभा के लिए पूरी ताकत झोंक दी है।

बीजेपी और कांग्रेस पार्टी के बीच वैचारिक मतभेद जगजाहिर है, ऐसे में ये सुनने में आए कि मोदी के बाद सोनिया गांधी को बीजेपी पीएम उम्मीदवार बनाएगी। सुनने में काफी अजीब लगता है, दरअसल ये बात आप संयोजक और दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने एक सवाल के जबाव में कही।

सत्तारूढ़ बीजेपी को निशाने पर लेते हुए केजरीवाल ने कहा-बीजेपी जा रही है, आम आदमी पार्टी (AAP) आ रही है, गुजरात राज्य में जो भी घोटाले हुए हैं, उनकी जांच की जाएगी और जनता को उनका पैसा वापस दिलाया जाएगा।

मेधा पाटकर को सीएम उम्मीदवार बनाए जाने के सवाल पर अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी सोनिया गांधी को पीएम बनाना चाहती है।

दरअसल बीजेपी की ओर से यह आरोप लगाए जाने पर कि ‘आप’ मेधा पाटकर को गुजरात में सीएम उम्मीदवार बना सकती है, ये बात सामने आई है। केजरीवाल ने आगे कहा कि ये लोग चुनाव हार रहे हैं. इसलिए ऐसे कुतर्क कर रहे हैं, इससे गुजरात की जनता का भला नहीं होने वाला।

बताते हैं कि बीजेपी गुजरात इकाई के अध्यक्ष सी आर पाटिल ने पिछले दिनों मेधा पाटकर को लेकर बयान दिया जिससे ये बात आगे बढ़ी, पाटिल ने पाटेकर को ‘शहरी नक्सली’ और ‘कट्टर गुजरात विरोधी’ बताया और दावा किया कि AAP गुजरात के अगामी विधान सभा चुनाव में उन्हें मुख्यमंत्री के चेहरे के रूप में पेश करने की प्लानिंग कर रही है।

यह पूछने पर कि गुजरात का केजरीवाल कौन होगा, दिल्ली के सीएम ने कहा कि समय पर बताया जाएगा, गुजरात की जनता ये तय करेंगे कि कि उन्हें क्या चाहिए।  

गुजरात में केजरीवाल के वादें-

हमारा कोई भी मुख्यमंत्री, मंत्री, विधायक या कोई भी विधायक, हमारा कोई सांसद या किसी किसी और का भी सांसद हो, किसी को भ्रष्टाचार नहीं करने देंगे. भ्रष्टाचार किया तो जेल भेजेंगे.

गुजरात की जनता का पैसा गुजरात के विकास पर खर्च होगा.

आप की सरकार बनने पर हर किसी व्यक्ति का हर काम सरकार में बिना रिश्वत के किया जाएगा.

ऐसी व्यवस्था करेंगे कि आपको काम करवाने के लिए जाना नहीं पड़ेगा. सरकार आपके घर आएगी. दिल्ली में डोरस्टेप डिलीवरी योजना लागू है.

नेताओं मंत्रियों विधायकों के सारे काले धंधे बंद किए जाएंगे. जहरीली शराब बिक रही है.

पेपर लीक बंद होंगे, पिछले पेपर लीक मामले खोले जाएंगे और दोषियों को जेल में डालेंगे.

इन लोगों के कार्यकाल में हुए सभी बड़े घोटालों की जांच होगी. लूटा हुआ पैसा रिकवर किया जाएगा और उस पैसे से आपके स्कूल-अस्पताल बनेंगे और बिजली-सड़क पर काम करेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!