जयपुर

आज मुख्यमंत्री करेंगे ‘इंडिया स्टोनमार्ट 2022’ का उद्घाटन, जयपुर के जेईसीसी में आयोजित होगा स्टोनमार्ट, देश-विदेश से 350 प्रदर्शक लेंगे हिस्सा,

जयपुर डेस्क :

आज गुरूवार को इंडिया स्टोनमार्ट 22 (आईएसएम) के 11वां संस्करण का मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उद्घाटन करेंगे। इस अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनी का आयोजन 10 से 13 नवंबर तक जयपुर के सीतापुरा औद्योगिक क्षेत्र में जयपुर एग्जीबिशन और कन्वेंशन सेंटर (जेईसीसी) में किया जा रहा है। 

रीको के प्रबंध निदेशक शिवप्रसाद नकाते ने बताया कि इंडिया स्टोनमार्ट 2022, स्टोन इंडस्ट्री की सबसे बड़ी अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनी होगी, जिसमें प्राकृतिक पत्थरों, सहायक उत्पादों और सेवाओं को व्यापक रूप से प्रदर्शित किया जाएगा। यह आयोजन स्टोन इंडस्ट्री के विभिन्न हितधारकों जैसे घरेलू और विदेशी उत्पादकों, निर्यातकों, आयातकों, उपभोक्ताओं को एक साथ लाएगा। साथ ही, खरीदारों, विशेषज्ञों, प्रौद्योगिकी प्रदाताओं, आर्किटेक्ट्स, बिल्डरों, डेवलपर्स, कॉरपोरेट्स आदि को एक छत के नीचे लाएगा। उन्होंने बताया कि स्टोनमार्ट दुनिया भर के उपभोक्ताओं के बीच अपने उत्पादों, सेवाओं और ब्रांड छवि को बढ़ावा देने के लिए प्रदर्शकों को एक बेहतरनी मंच प्रदान करेगा और साथ ही उनके व्यापार के दायरे और संभावनाओं को बढ़ाने के लिए व्यावसायिक संबंध और नेटवर्किंग स्थापित करने का अवसर देगा।

नकाते ने बताया कि इसमें 19 राज्यों, केन्द्र शासित प्रदेश व विदेशों से लगभग 345 प्रदर्शक भाग लेंगे। गुजरात और ओडिशा के भी स्टेट पवेलियन होंगे। अंतरराष्ट्रीय पवेलियन में तुर्की, ईरान और पुर्तगाल द्वारा प्रदर्शन किया जाएगा। इटली और चीन से भी आयोजन में भागीदारी की पुष्टि की गई है। कुल 35 विदेशी प्रदर्शक इसमें शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि पिछले संस्करणों की तरह एक ही छत के नीचे प्राकृतिक पत्थरों, क्वार्ट्ज पत्थर के स्लैब, खनन और प्रोसेसिंग मशीनरी, हेवी अर्थ मूविंग मशीनरी, उपकरण, उपभोग्य वस्तुओं का व्यापक प्रदर्शन भी होगा।

उन्होंने बताया कि स्टोनमार्ट में व्यापार प्रतिनिधिमंडल और विभिन्न देशों और भारत के अन्य हिस्सों से बड़ी संख्या में ट्रेड विजिटर्स, बायर्स आएंगे। अब तक 47 देशों के 500 से अधिक अंतरराष्ट्रीय आगंतुक पहले ही मार्ट में हिस्सा लेने के लिए रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं। कार्यक्रम में जयपुर आर्किटेक्चरल फेस्टिवल, बायर-सैलर मीट और शिल्पग्राम भी आयोजित होंगे। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!