विदिशा

मारपीट में घायल युवक युवक ने तोड़ा दम, स्टेट हाइवे पर शव रखकर परिजनों ने किया चक्काजाम, 20 लाख रु. मुआवजा मांगा और कार्रवाई की मांग की

लटेरी डेस्क :

मारपीट में घायल एक युवक ने इलाज के दौरान दम तोड़ा दिया, इससे गुस्साएं अहिरवार समाज के लोगों ने लटेरी में आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग और मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग को लेकर शव को रोड पर रख चक्काजाम कर दिया।

दरअसल, सेमरा मेघनाथ गांव के रहने वाले विजय अहिरवार पर कुछ लोगों ने जानलेवा हमला कर दिया था, जिसके विजय गंभीर रूप से घायल हो गया था। परिजन विजय को लटेरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर आए जहां पर हालत गंभीर होने पर उसे जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया था, जहां विजय ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। विजय साथ हुई मारपीट की घटना से समाज के लोगों में आक्रोश था। न्याय की मांग को लेकर परिजनों ने समाज के लोगों के साथ मिलकर लटेरी में सिरोंज चौराहे पर शव रखकर प्रदर्शन किया।

इस दौरान चौराहे के चारों तरफ बाइक लगा दी और चक्काजाम कर दिया। उन लोगों का कहना था कि गांव के रूस्तम खां बेलदार उनकी जमीन पर जबरन कब्जा करना चाहता था। उसको मना करने पर उसने अपने साथियों के साथ मिलकर विजय पर जानलेवा हमला कर दिया था, जिसके कारण विजय की मौत हो गई। हमला करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

उन्होंने कहा कि मृतक की पत्नी और दो छोटे बच्चों के भरण-पोषण के लिए शासन से 20 लाख रुपए की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराएं, ताकि परिवार का भरण पोषण हो सके। इसके साथ ही उन्होंने मुरवास पुलिस पर सुनवाई नहीं करने का आरोप लगाया। उनके खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की है। इस दौरान प्रशासिनक अधिकारी मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया लेकिन समाज के लोग अपनी मांग को लेकर चक्कजाम करते रहें।

जैसे ही घटना की जानकारी सिरोंज विधायक उमाकांत शर्मा को लगी, तो वह भी मौके पर पहुंचे और चक्का जाम कर धरना प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझाया, इस दौरान लटेरी एसडीओपी में बताया कि आरोपियों पर 307 , 302 और SCST एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है साथ ही एक आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है बाकी फरार आरोपियों को जल्द ही पुलिस गिरफ्तार कर लेगी। तब जाकर प्रदर्शनकारी शांत हुए और धरना प्रदर्शन को समाप्त किया। इस अवसर पर भीम आर्मी के संभाग अध्यक्ष गब्बर सिंह, अहिरवार समाज संघ के ब्लॉक अध्यक्ष पहलवान सिंह प्रभाकर, भीम आर्मी के ब्लॉक अध्यक्ष जगदीश सिंह अहिरवार सहित हजारों की संख्या में सर्व समाज के लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!