भोपाल

ग्राम जलंधर से चौकी राहतगढ़ का 100 किलोमीटर का सफर सिर्फ 20 मिनट में पूरा होगा, 13 करोड़ की लागत से बनेगा जलंधर से चौकी मार्ग : परिवहन मंत्री

भोपाल डेस्क :

राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा है कि सुरखी के विकास के लिए अच्छे से अच्छा करने उनका सपना आज 50 वर्षों के बाद पूरा हो रहा है। राजपूत आज सुरखी विधानसभा में 13 करोड़ रूपये की लागत के ग्राम जलंधर से चौकी मार्ग के भूमि-पूजन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बोल रहे थे।

मंत्री राजपूत ने कहा कि यह मार्ग बन जाने से अब बिना किसी परेशानी के राहतगढ़ पहुँचा जा सकेगा। ग्राम जलंधर से चौकी राहतगढ़ का 100 किलोमीटर का सफर सिर्फ 20 मिनट में पूरा होगा। इसका लाभ 50 ग्रामों को मिलेगा। मंत्री राजपूत ने जलंधर ग्राम से ज्वाला देवी प्रांगण के लिए दो करोड़ रूपये लागत की सड़क, 50 लाख रूपये का मंगल भवन सहित अनेक विकास कार्यों का भूमि-पूजन भी किया।

राजस्व एवं परिवहन मंत्री ने कहा कि जलंधर-चौकी मार्ग के लिए लम्बा सफर तय करना पड़ा। इस मार्ग में वन विभाग की भूमि होने से यह काम असंभव लग रहा था। विशेष प्रयासों से अब यह मार्ग स्वीकृत हो चुका है, जिसका निर्माण जल्द शुरू किया जायेगा। मार्ग के बन जाने से शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं की पहुँच भी सहज और सरल हो जायेगी।

मंत्री राजपूत द्वारा ज्वाला देवी मंदिर जलंधर में चल रही सात दिवसीय भागवत कथा के समापन पर भव्य भंडारा किया गया, जिसमें लगभग 50 ग्राम के 20 हजार लोग शामिल हुए। जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत ने कहा कि सुर्खी क्षेत्र के विकास के लिए हम हमेशा तत्पर है। इस दौरान ग्रामीणों ने सड़क मार्ग स्वीकृत कराने के लिये राजस्व एवं परिवहन मंत्री का स्वागत किया और आभार माना किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!