न्यूज़ डेस्क

भारत जोड़ो यात्रा: लंच ब्रेक में राहुल गांधी किसानों से चर्चा करेंगे, लेंगे फीडबैक

न्यूज़ डेस्क :

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का राजस्थान में आज 11वां दिन है। आज यात्रा 23 किलोमीटर का सफर तय ​करेगी। राहुल गांधी लंच ब्रेक के दौरान किसानों के साथ चर्चा करेंगे। इसके लिए कई इलाकों से चुनिंदा किसान पहुंचेंगे। स्थानीय किसानों की समस्याओं पर राहुल चर्चा करेंगे।

किसानों की समस्याएं जानेंगे राहुल
राहुल गांधी राजस्थान में यात्रा एंट्री करने के बाद पहली बार किसानों के साथ ग्रुप में चर्चा करेंगे। राहुल रोज यात्रा में समाज के अलग-अलग तबकों के लोगों से मिलकर उनकी समस्याओं, उनका समाधान और सरकार के कामकाज पर राय जान रहे हैं।

आज राहुल गांधी किसानों के बीच पहुंचकर उनके सुझाव जानेंगे। किसानों से मिले जमीनी फीडबैक के आधार पर राहुल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को किसानों से जुड़ी समस्याओं का समाधान करने के निर्देश देंगे।

यात्रा से जुड़े बड़े अपडेट

  • राहुल गांधी की यात्रा सुबह 6 बजे से लालसोट के गोलिया गांव से शुरू हो गई। 10 बजे यात्रा लालसोट के डीडवाना एग्रीकल्चर कॉलेज पहुंचेगी, जहां लंच ब्रेक होगा। राहुल गांधी यहीं किसानों से चर्चा करेंगे। इसके बाद 3:30 बजे सलेमपुरा से यात्रा का शाम का फेज शुरू होगा। शाम 6:30 बजे यात्रा मोलाई गांव पहुंचेगी, यह यात्रा का लास्ट पॉइंट है। नांगल राजावतान में यात्रा का रात्रि विश्राम रखा गया है।
  • राहुल ने महात्मा गांधी की यात्रा से उनकी तुलना करने पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को टोकते हुए नाराजगी जताई। कहा- अभी डोटासरा ने गांधी जी और मेरी तुलना की, यह बिल्कुल गलत है। गांधी जी की जगह कहीं और है और मेरी जगह कहीं और है, तुलना करनी नहीं चाहिए।
  • सचिन पायलट ने ERCP प्रोजेक्ट को लेकर कहा कि केंद्र सरकार अब रेशियो की बात करके भ्रम पैदा कर रही है। इस पूरे मामले में राजनीति कर रही है, जो ठीक नहीं है। केंद्र ने समय रहते इस मामले में कुछ नहीं किया है ,जबकि प्रधानमंत्री मोदी दो बार राजस्थान आकर वादा कर चुके हैं। अब रेशियो की बात करके केंद्र सरकार मामले को फंसा रही है। उन्होंने जो कहा, उस पर कायम रहना चाहिए।
  • सीएम अशोक गहलोत ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस में केंद्र सरकार पर हमला बोला। गहलोत ने कहा- लोग कहते हैं कि 2024 के बाद मोदी चुनाव करवाएंगे या नहीं, इस तरह की बातें चल रही हैं, यह खतरनाक धारणा है। मुझे पूरा विश्वास है कि लोकतंत्र कायम रहेगा और मोदी इसे कायम रखेंगे। हालांकि उनके बारे में इस तरह की चर्चा चलना क्या साबित करता है?
  • कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने केंद्र सरकार और पीएम मोदी पर निशाना साधा। जयराम रमेश ने कहा कि पीएम दावा करते हैं कि वे गैर बीजेपी दलों की राज्य सरकारों की सुनते हैं। यह बात पूरी तरह गलत है। राजस्थान की ERCP को केंद्र ने अटका रखा है। ERCP पर राज्य सरकार के साथ भेदभाव किया जा रहा है। इससे साफ है कि पीएम जो बोलते हैं वो सच नहीं होता। बार-बार गुजरात मॉडल की बात करते हैं। पीएम का मतलब अब प्रधानमंत्री या प्राइम मिनिस्टर नहीं रह गया, पीएम का मतलब अब पैकेजिंग एंड मार्केटिंग हो गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!