मध्यप्रदेश

पीएम नरेंद्र मोदी का रोड शो कल: शाम 6 से रात 8 बजे तक ट्रैफिक पूरा बंद

भोपाल डेस्क :

24 अप्रैल को भोपाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के होने वाले रोड शो के पहले सोमवार को इसकी रिहर्सल की गई। सोमवार शाम करीब 6 बजे मिंटो हॉल से रोड शो के लिए कारकेड रवाना हुआ। यह कारकेड आम ट्रैफिक के बीच निकला।

राजभवन तिराहे पर कारकेड दो हिस्सों में बंट गया। एक रोशनपुरा चौराहा और दूसरा पुराने एयरपोर्ट की तरफ निकल गया। इस दौरान आम ट्रैफिक भी चलता रहा, लेकिन बीच-बीच में जरूरत पड़ने पर रास्तों को ब्लॉक किया गया।

हालांकि मंगलवार को रिहर्सल के दौरान रोड शो वाले रूट पूरी तरह बंद रहेगा। इसके अलावा पुराने एयरपोर्ट से मिंटो हॉल तक के रूट पर पीएम के कारकेड के आने के 5 मिनट पहले पूरा रास्ता बंद कर दिया जाएगा। उनके पहुंचने के 5 मिनिट बाद ही रास्तों को खोला जाएगा। पीएम भाजपा प्रत्याशी आलोक शर्मा के समर्थन में रोड शो करने आ रहे हैं।

रात में पहुंचे मुख्यमंत्री

सीएम डॉ. मोहन यादव ने सोमवार रात पीएम के राेड शो के पूरे रूट की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उनके साथ बीजेपी के लोकसभा चुनाव के प्रदेश सहप्रभारी सतीश उपाध्याय मंत्री विश्वास सारंग, प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी और महापौर मालती राय भी थी।

दोपहर में ही बंद कर दिए गए थे रास्ते…

सोमवार काे ट्रैफिक पुलिस ने मिंटो हॉल से रोशनपुरा चौराहा और यहां से अपैक्स बैंक तिराहा तक के रास्ते को बेरिकेड्स लगाकर बंद कर दिया। सुरक्षा के लिहाज से पेड़ों की टहनियों को काटने के साथ ही बिजली के तारों को ठीक किया गया। इस दौरान पंचानन बिल्डिंग से अपैक्स बैंक तिराहे तक का एक तरफ का रोड पूरी तरह बंद रहा।

सोमवार को न्यू मार्केट की अधिकांश दुकानें बंद रहती हैं, ऐसे में परेशानी कम हुई, लेकिन मंगलवार को पूरा मार्केट खुलेगा। ऐसे में लोगों को समस्या हो सकती है। बुधवार को दोपहर 1 बजे से रात 8.30 बजे तक इस यह रास्ते बंद रह सकते हैं।

आज इन रास्तों पर जाने से बचें

1. रिहर्सल के लिए जरूरी होने पर दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक माता मंदिर से रोशनपुरा एवं रोशनपुरा से लिली टॉकीज चौराहा तक ट्रैफिक प्रतिबंधित रहेगा।

2. मंगलवार शाम 6 से रात 8 बजे तक फुल रिहर्सल होगी। इसमें पीएम के एयरपोर्ट से आने से लेकर रोड शो और कार्यक्रम के बाद एयरपोर्ट जाने तक की रिहर्सल कर टाइम और सुरक्षा को परखा जाएगा।

3. पीएम को एयरपोर्ट से मिंटो हाल और अपेक्स बैंक तिराहा से वापस एयरपोर्ट जाने में करीब 18-18 मिनिट का समय लेगा। उनके आने-जाने के 5 मिनिट पहले यह रूट पूरी तरह बंद रहेगा।

4. रोड शो वाले रास्ते पर दोनों तरफ लोग खड़े होंगे। शो के अंदर सिर्फ अनुमति प्राप्त लोग और अधिकारी रह सकेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!