भोपाल

मध्यप्रदेश ने स्वच्छता के क्षेत्र में रचा नया कीर्तिमान, स्वच्छ सर्वेक्षण के 2022 में वेस्ट जोन में मध्यप्रदेश को टॉप स्टेट बनने पर दी शिवराज सिंह चौहान ने दी बधाई

मुख्यमंत्री चौहान ने स्वच्छ सर्वेक्षण के 2022 में वेस्ट जोन में मध्यप्रदेश को टॉप स्टेट बनने पर दी बधाई
वेस्ट जोन में भोपाल को प्रथम और इंदौर को तृतीय स्थान

मध्यप्रदेश को सुजलाम 1.0 कैम्पेन में पहला और सुजलाम 2.0 कैम्पेन में मिला चौथा स्थान

भोपाल डेस्क :

प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण 2022 में वेस्ट जोन में मध्यप्रदेश को टॉप स्टेट बनने प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएँ दी हैं। ओवर ऑल टॉप डिस्ट्रिक्ट में भोपाल को प्रथम और इंदौर को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ है। मध्यप्रदेश को सुजलाम 1.0 कैम्पेन में पहला और सुजलाम 2.0 कैम्पेन में चौथा स्थान प्राप्त हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सब मिलकर स्वच्छ और सुंदर मध्यप्रदेश के निर्माण के लिए संकल्पबद्ध हैं।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्रीय स्वच्छता अभियान के महायज्ञ में ग्रामीण भारत के निवासी अपना योगदान बढ़-चढ़ कर दे रहे हैं। स्वच्छता ही सुंदरता है। हम सभी के सम्मिलित प्रयासों से स्वच्छ, सुंदर और प्रदूषण रहित राष्ट्र बनेगा। प्रधानमंत्री के स्वच्छता के मंत्र को आत्मसात कर हमारा प्रदेश जन-सहभागिता से स्वच्छता के क्षेत्र में नित नए कीर्तिमान रच रहा है।

स्वच्छ सर्वेक्षण में हमारे प्रदेश को प्राप्त यह गौरव प्रमाण है कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी स्वच्छता को लेकर जागरूकता ही नहीं समर्पण भाव भी दृढ़ हुआ है। गाँवों की नई तस्वीर उभरी है। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि ग्रामीण स्वच्छता के क्षेत्र में पहला स्थान प्राप्त करने पर प्रदेश के नागरिकों के साथ ही जन-प्रतिनिधि एवं शासकीय अमला भी बधाई का पात्र है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!