विदिशा

आंगनबाड़ी केन्द्रों का निरीक्षण बच्चों के बीच स्वयं बच्चे बने एसडीएम, बच्चों व गर्भवती महिलाओं को टीकाकरण समय पर हो : एसडीएम

विदिशा डेस्क :

ग्यारसपुर एसडीएम तन्मय वर्मा ने आज गुरूवार को अनुविभाग के ग्राम वन, सोजना, गूलरखेड़ी के आंगनबाड़ी केन्द्रों का आकस्मिक निरीक्षण किया व केंद्र की व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। एसडीएम तन्मय वर्मा ने बच्चों की संख्या, बच्चों को दिये जा रहे पोषण आहार के संबंध में जानकारी प्राप्त कर बच्चों को दिये जा रहे आहार की पौष्टिकता कीं जांच की। इसके साथ ही एसडीएम ने घर पर दिये जाने बाले सूखे आहार की भी जानकारी प्राप्त की। एसडीएम ने आंगनबाड़ी केन्द्र में स्वयं बच्चों के बीच बैठकर उनसे खूब बातें की व उनके साथ खेल भी खेले, बच्चों की समस्याओं की भी जानकारी प्राप्त की। बच्चों के माता पिता व ग्रामीणों को बुलाकर उनसे आंगनबाड़ी केन्द्रों की व्यवस्था का फीडबैक भी लिया गया है। एसडीएम वर्मा ने निर्देश दिए हैं कि बच्चों व गर्भवती महिलाओं को टीकाकरण समय पर हो व बच्चों का जन्मदिन, अन्न प्राशन संस्कार शासन के निर्देशानुसार आयोजित हों। भ्रमण के दौरान एसडीएम तन्मय वर्मा ने आंगनबाड़ी सहायिका व कार्यकर्ताओं से चर्चा कर उनकी समस्याओं की जानकारी प्राप्त कर निदान हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। आंगनबाड़ी केन्द्रों पर पाई कमियों व लापरवाही पर अप्रसन्नता जाहिर करते हुये उनको दुरुस्त करने के निर्देश दिये गए है एवं भविष्य में भी यदि लापरवाही पाई गई तो कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी है।

एसडीएम ने ग्रामीणों से चर्चा करते हुये उनसे भी अपील की कि वे अपने क्षेत्र में शासकीय योजनाओं व उनके सही क्रियान्वयन के प्रति जागरूक रहें। यदि लापरवाही दिखती हो तो तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों के संज्ञान में लायें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!