भोपाल

बंसल ग्रुप के 40 ठिकानों पर आयकर विभाग की छापामारी, इनकम टैक्स की टीम रिंग सेरेमनी के स्टीकर लगी हुई गाड़ी से पहुंची।  सभी गाड़ियों में इंदौर (Indore) का नंबर लगा हुआ था। 

भोपाल डेस्क :

बंसल ग्रुप के 40 ठिकानों पर आयकर विभाग की छापामारी की जो देर शाम तक जारी रही।  इंदौर और मंडीदीप में सुबह आयकर विभाग की छापामार टीमों ने सर्चिंग शुरू की। 

इनकम टैक्स की टीम रिंग सेरेमनी के स्टीकर लगी हुई गाड़ी से पहुंची।  सभी गाड़ियों में इंदौर का नंबर लगा हुआ था। 

जानकारी के अनुसार आयकर विभाग ने आज सुबह 6 बजे प्रदेश के जाने-माने बंसल ग्रुप (Bansal Group) के लगभग 40 ठिकानों पर एक साथ धावा बोला है। भोपाल, इंदौर, मंडीदीप, महू सहित अन्य जगह पर समूह के प्रमुखों के निवास और दफ्तर पर आयकर की टीमें मय पुलिस फोर्स (Police Force) के छापामार कार्रवाई करने पहुंची। सूत्रों के मुताबिक कुछ समय पूर्व ही भोपाल में पुराने हबीबगंज स्टेशन का पुनर्विकास का ठेका भी बंसल समूह को ही मिला था, जिसे अब रानी कमलापति स्टेशन (Rani Kamalapati Station) नाम दिया गया है और प्रधानमंत्री ने इसका लोकार्पण किया था। यह भी उल्लेखनीय है कि सालभर पहले भी बंसल समूह पर आयकर छापे की कार्रवाई की जा चुकी है। आज सुबह जो आयकर विभाग की टीमें बंसल समूह के ठिकानों पर छापा मारने पहुंची तो उनमें इस्तेमाल की गई गाडिय़ों पर इंदौर के नम्बर हैं और रिंग सैरेमनी के स्टीकर लगा रखे थे। अस्पताल, रियल इस्टेट, एज्युकेशन सहित इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्टों के ठेके भी इस समूह ने लिए। 

अनिल बंसल, सुनील बंसल इस समूह के प्रमुख कर्ताधर्ता हैं और कुछ समय पहले आयुष्मान अस्पताल खरीदी सहित कई बड़ी डील भी इस समूह ने की। मीडिया के क्षेत्र में भी यह समूह सक्रिय है और बंसल न्यूज के नाम से न्यूज चैनल संचालित किया जाता है। छापों की विस्तृत जानकारी अभी हासिल की जा रही है। भोपाल में इस समूह द्वारा सबसे अधिक काम किए गए हैं। इंदौर में भी सुशीलादेवी बंसल कॉलेज सहित अन्य गतिविधियां संचालित हो रही है। बंसल एक्सट्रेक्शन एंड एक्सपोर्ट प्रा.लि. का भी कामकाज कुछ समय पहले समूह ने शुरू किया, जिसमें सोया प्रसंस्करण, ऑइल सहित अन्य गतिविधियां संचालित की जा रही है, बंसल ग्रुप के कई टोल प्लाजा के ठेके भी हैं। हाल ही में कोलार भोपाल के 15 किलोमीटर नई रोड बनाने का 222 करोड़ का ठेका भी इसी ग्रुप को मिला है। 

बंसल ग्रुप ऑफ कम्पनीज के मंडीदीप स्तिथ बंसल सरिया और बंसल ऑयल पर इनकम टैक्स ने सुबह 6 बजे से अपनी कार्यवाही शुरू की है। फेक्ट्री के अंदर किसी को भी नहीं जाने दिया जा रहा है। बताया जा रहा है कि तीन गाड़ियों में इनकम टैक्स विभाग की टीम यहां पहुंची । फेक्ट्री का गेट बंद कर विभाग की टीम की खोजबीन की है। बाताया जा रहा है कि जिन गाड़ियों में इनकम टैक्स के अधिकारी पहुंचे उनके पीछे रिंग सेरेमनी के स्टीकर में रश्मि संग अरविंद लिखा है। प्रदेश के विभन्न शहरों में चल रही छापेमार कार्रवाई में करीब 120 गाड़ियों से अफसर पहुंचे हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!