जयपुर

‘इन्वेस्ट राजस्थान क्विज‘ की पुरस्कार वितरण समारोह में उद्योग मंत्री ने ‘इन्वेस्ट राजस्थान क्विज‘ विजेताओं को पुरस्कार देकर किया सम्मानित

जयपुर डेस्क :

उद्योग मंत्री श्रीमती शकुंतला रावत में गुरुवार को यहाँ उद्योग भवन के बीआईपी के बोर्ड कक्ष में “इन्वेस्ट राजस्थान क्विज“ के प्रथम 14 विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रीमती वीनू गुप्ता और आयुक्त बीआईपी ओम कसेरा भी उपस्थित थे। पुरस्कार वितरण समारोह में प्रथम पुरस्कार विजेता नागौर की सुश्री प्रमिला चौधरी को 55 इंच का स्मार्ट टीवी दिया गया, जबकि अन्य 3 विजेताओं में सुश्री कान्ता शर्मा, सुश्री सरिता मीणा एवं हिमांशु को लिनोवा टेबलेट दिए गए। अन्य विजेताओं में जिन्होंने स्मार्ट स्पीकर जीते है उनमें सुरेश कुमार, सुश्री सीता डोटासरा, सहित अन्य शमिल है।

श्रीमती रावत ने कहा कि “इन्वेस्ट राजस्थान क्विज“ का आयोजन राज्य सरकार द्वारा किया गया था जिसमें लगभग 20 हजार 164 प्रतिभागियों ने भाग लिया था। इनमें से लगभग 13 हजार लोगों ने क्विज के तीनों स्तरों को पास किया। विजेताओं को इलेक्ट्रॉनिक ड्रा के माध्यम से घोषित किया गया। उन्होंने कहा कि मुझे बेहद खुशी है कि इन्वेस्ट राजस्थान क्विज की प्रथम विजेता एक महिला है। उन्होंने इन्वेस्ट राजस्थान क्विज में भाग लेने के लिए सभी प्रतिभागियों को बधाई भी दी।

अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रीमती वीनू गुप्ता ने बताया कि इन्वेस्ट राजस्थान क्विज का आयोजन मुख्य रूप से युवाओं को राज्य के निवेश एवं औद्योगिक परिदृश्य के बारे में जागरूक करने के लिए किया गया था। इस क्विज में महिलाओं ने बढ़ चढकर भागीदारी की जो इस बात का संकेत है कि महिलाएं पढ़ रही हैं और स्वतंत्र हैं उन्होंने इस क्विज में जीतने और इसमें भाग लेने वाले सभी लोगों को बधाई भी दी।

उन्होंने कहा कि क्विज के तहत अन्य 200 विजेता कार्यालय समय के दौरान उद्योग भवन स्थित बीआईपी कार्यालय से अपने पुरस्कार प्राप्त कर सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि ‘कमिटेड, डिलिवर्ड‘ थीम पर आयोजित इन्वेस्ट राजस्थान समिट के तहत ‘इन्वेस्ट राजस्थान क्विज‘ का ऑनलाईन आयोजन 5 से 25 सितम्बर तक किया गया था। क्विज का उद्देश्य सरकार की विभिन्न औद्योगिक और निवेश योजनाओं के बारे में आम जनता में जागरूकता उत्पन्न करना था। क्विज में राज्य भर से 20,164 प्रतियोगियों ने भाग लिया था। इनमें से 13,422 प्रतिभागियों ने क्विज के सभी 3 स्तर को पास किया और उन सभी को डिजिटल सर्टिफिकेट प्रदान किया गया। इस क्विज के विजेताओं की घोषणा उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री द्वारा 30 सितम्बर को एआई टूल के माध्यम से की गई थी। गत 7 एवं 8 अक्टूबर को आयोजित इन्वेस्ट राजस्थान समिट के लिए कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (सीआईआई) को नेशनल पार्टनर नियुक्त किया गया। इस समिट के आयोजन के लिए सीआईआई द्वारा राज्य सरकार को सहयोग प्रदान किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!