न्यूज़ डेस्क

चुनावी साल में मंत्री कथाओं से लुभाएंगे वोटरों को, भूपेंद्र सिंह ने कमल किशोर नागर, पटेल ने जया किशोरी को बुलाया

न्यूज़ डेस्क :

चुनावी साल में वोटरों को साधने के लिए मंत्रियों की सियासी ‘कथानीति’ शुरू हो गई है। पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव, नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह, कृषि मंत्री कमल पटेल समेत कई ‘माननीय’ ऐसे हैं, जिन्होंने पहली बार बड़े स्तर पर श्रीमद्भागवत कथा की तरफ रुख किया है। इसके जरिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने की कोशिश है। इन कथाओं के जरिए परिवार को भी बतौर दावेदार ‘इंट्रोड्यूस’ करने की तैयारी है। भार्गव ने कथा के न्योता-पत्र में अपने बेटे अभिषेक की फोटो दी है, तो भूपेंद्र सिंह की पत्नी उनके आमंत्रण में हैं। पटेल के भी परिजन कथा में बढ़-चढ़कर सक्रिय हैं। 

विधायक भी कथा कराने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे। विधायक जजपाल जज्जी ने अशोक नगर में कथा कराई, जिसमें मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया, तुलसी सिलावट और बृजेंद्र सिंह यादव नजर आए। कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने इंदौर में तो एक माह पहले भाजपा विधायक रमेश मेंदोला ने भी कथा कराई। परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत अपने क्षेत्र राजघाट में अयोध्या के नेपाली बाबा को लेकर पहुंचे। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी कथा कराने वालों में शामिल हैं। बागेश्वर धाम के संत का प्रबंधन देख रहे उनके भाई सालिगराम का कहना है कि पूरा दिसंबर बुक है। दमोह में स्थानीय विधायक कथा करा रहे हैं।

भूपेंद्र ने नागर, पटेल ने जया किशोरी को बुलाया

  • गोपाल भार्गव : अपने विधानसभा क्षेत्र रहली में पहली बार श्रीमद्भागवत कथा करा रहे हैं। इसमें मप्र समेत देशभर से 37 धर्मगुरुओं को बुलाया गया है। रविवार को 5000 महिलाओं के साथ कलश यात्रा निकाली गई। उपहार दिए। कथा 5 से 12 दिसंबर तक चलेगी।
  • भूपेंद्र सिंह : खुरई विधानसभा क्षेत्र में पहली बार इतनी बड़ी भागवत कथा हो रही है। इसमें मंत्री ने कमल किशोर नगर को बुलवाया है। यह कथा 9 दिसंबर से 15 दिसंबर तक चलेगी। इसमें भी श्रोताओं और कार्यकर्ताओं के लिए कई व्यवस्थाएं की गई हैं।
  • कमल पटेल : 7 से 13 दिसंबर के बीच श्रीमद्भागवत कथा हो रही है। उन्होंने जया किशोरी को बुलाया है। इनके करीबियों का कहना है कि हरदा में इतनी बड़ी कथा नहीं हुई। आखिरी दिन कन्याओं का सामूहिक विवाह भी रखा गया है, जिसमें सीएम पहुंचने वाले हैं।

अगले साल के लिए भी बुकिंग: कृषि मंत्री पटेल ने अगले साल की बुकिंग भी अभी से कर ली है। अपने जन्मदिन 6 अक्टूबर से जया किशोरी कथा शुरू करेंगी जो वोटिंग के दिन तक जारी रह सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!