मध्यप्रदेश

BREAKING NEWS- वॉटर स्पोर्ट्स एकेडमी में आग: कचरे से उठी लपटों में 5 ड्रैगन बोट जलीं

भोपाल डेस्क :

भोपाल में जहांगीराबाद स्थित वॉटर स्पोर्ट्स एकेडमी में शनिवार दोपहर करीब 12 बजे आग लग गई। कचरे में लगी आग इतनी भीषण हो गई कि पास रखी 5 ड्रैगन बोट जल गईं। एक बोट की अनुमानित कीमत 5 लाख रुपए तक है। हालांकि, शुरुआत में 6 बोट जलने की जानकारी सामने आई थी।

लोगों ने बाल्टियों से पानी डालकर आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली। फायर ब्रिगेड ने करीब एक घंटे में आग पर काबू पाया। एकेडमी के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।

किसी ने कचरे में लगाई आग

वॉटर स्पोर्ट्स एकेडमी राज्य सरकार के खेल विभाग की है। यहां शनिवार सुबह 10 बजे तक 40 से अधिक खिलाड़ी स्पोर्ट्स एक्टिविटी करके गए थे। इसके बाद यह आग लगी। जहां बोट रखी थीं, वहीं पर कचरे का ढेर था। इसमें किसी ने आग लगाई। यही आग भड़क गई। खेल विभाग के अधिकारियों ने आग लगने के कारणों की जांच कराने की बात कही है।

एकेडमी में 60 से ज्यादा बोट

एकेडमी में रोज 50-60 खिलाड़ी प्रैक्टिस करने आते हैं। आग लगने से कुछ समय पहले भी खिलाड़ी प्रैक्टिस करके निकले थे। एकेडमी में स्लालोम, ड्रैगन, कनोई और रोइंग के लिए तकरीबन 60 बोट हैं। सभी बोट अंजना मरीन स्पोर्ट्स कंपनी की हैं। इंटरनेशनल केनोई फेडरेशन, इंडियन कयाकिंग, कैनोइंग एसोसिएशन और रोइंग फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से अधिकृत बोट्स अंजना मरीन स्पोर्ट्स कंपनी से ली जाती हैं।

2 किमी दूर से दिखा धुआं, पेड़ भी जला

एकेडमी में लगी आग इतनी भीषण थी कि 30 फीट तक लपटें उठ रही थीं। धुआं 2 किमी दूर से दिखाई दे रहा था। एकेडमी के पास में ही रहवासी इलाका है। यहां तक आग की लपटें पहुंच रही थीं इसलिए लोग भी घबरा गए। आम के एक पेड़ ने भी आग पकड़ ली थी। इसे भी दमकलकर्मियों ने बुझाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!