भोपाल

पीएम मोदी के फोटो छेड़छाड़ (एडिट) करने के बाद सोशल मीडिया पर वायरल किया, भड़के एमपी के ग्रह मंत्री ने दिए जांच के आदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को अपने जन्मदिन पर मध्यप्रदेश के कूनो-पालपुर अभयारण्य में चीते छोड़ने आए थे। अब इसी फंक्शन का पीएम मोदी का एक फोटो छेड़छाड़ करने के बाद सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है। जिसमें पीएम मोदी लेंस पर कवर लगे कैमरे के साथ चीतों की फोटो खींचते हुए दिख रहे हैं। इस मामले पर शिवराज सरकार के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सायबर सेल को जांच के निर्देश दिए हैं।

गृहमंत्री ने सोमवार को कहा कि यह बहुत गंभीर विषय है। पीएम के कैमरे के साथ जिस तरीके का फेब्रिकेशन किया है, मैंने साइबर सेल को इसकी जांच के निर्देश दिए हैं कि इसकी शुरुआत कहां से हुई उसका पता लगाकर दोषी पर सख्त कार्रवाई करें।

कैमरा ‘निकोन’ कंपनी का, छेड़छाड़ कर ‘केनन’ का कवर लगाया

कूनो अभयारण्य में प्रधानमंत्री मोदी ने जिस कैमरे से फोटो लिए थे, वो ‘निकोन’ कंपनी का कैमरा था। जबकि जिसने भी मोदी के फोटो के साथ छेड़छाड़ की है, उसने उनके उसी कैमरे के लैंस पर ‘केनन’ कंपनी का कवर लगा दिया।

दिग्विजय ने शेयर कर लिखा- मुझे यकीन है, इससे छेड़छाड़ हुई

पीएम मोदी की इस मोर्फ्ड फोटो को प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भी शेयर किया। हालांकि उन्होंने खुद ही इस बात का अंदेशा जताया कि फोटो के साथ छेड़छाड़ हुई है। उन्होंने लिखा, ‘मुझे विश्वास नहीं है रहा है, मुझे यकीन है कि इसके साथ छेड़छाड़ की गई है।

कमलनाथ ने कांग्रेस की सरकार गिरवाई, अब संगठन खत्म करने में लगे

गृहमंत्री मिश्रा ने पीसीसी चीफ कमलनाथ के बयान पर तंज कसते हुए कहा- राहुल भैया जोड़ो अभियान पर निकले हैं, कमलनाथ छोड़ो पर निकले हैं। वो पदयात्रा कर रहे हैं और कमलनाथ जी कह रहे हैं कि कांग्रेस छोड़ने वालों को वे अपनी कार से छोड़ने जाएंगे। पहले कमलनाथ जी ने चलो-चलो कहकर सरकार गिरवा दी, अब संगठन को ही खत्म करने में लग गए हैं। गृहमंत्री ने कहा हेमंत कटारे कांग्रेस के सीनियर नेता हैं व पूर्व विधायक हैं। उन्होंने स्पष्ट तौर पर पिछड़े वर्ग के जयश्री राम बघेल का जिस बारे में जिनका उल्लेख किया है, उससे जाहिर होता है कि कांग्रेस पिछड़ा विरोधी है।

बीजेपी चुनावी नजरिए से कोई काम नहीं करती

आदिवासी वर्ग के कार्यक्रमों को लेकर नरोत्तम ने कहा हमें कांग्रेस से सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं हैं। जनजातीय वर्ग के कार्यक्रम में डेढ़ साल पहले अमित शाह आए थे। एक साल पहले प्रधानमंत्री आए थे। चुनाव को देखकर भाजपा कोई काम नहीं करती। सेवा और विकास के मार्ग पर चलकर बीजेपी काम करती है। कोरोना काल में मुख्यमंत्री से लेकर प्रधानमंत्री तक ने सेवा का उदाहरण पेश किया जो जनता ने देखा है।

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल के बयान पर नरोत्तम ने कहा- ये तो उन्होंने मान लिया कि कांग्रेस सोई पड़ी है। जिसको जगाने की वो बात कर रहे हैं। ये भी उन्होंने मान लिया कि कांग्रेस कमजोर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!