खेल

ईशान ने बनाया सबसे तेज वनडे डबल सेंचुरी का वर्ल्ड रिकॉर्ड: 131 गेंद पर 210 रन बनाकर आउट, कोहली ने भी जमाया 72वाँ शतक

खेल डेस्क :

चोटिल कप्तान रोहित शर्मा की जगह तीसरे वनडे में प्लेइंग-11 का हिस्सा बने ईशान किशन ने इंटरनेशनल क्रिकेट की सबसे तेज डबल सेंचुरी जमा दी है। उन्होंने 126 बॉल में यह कारनामा किया है। 

24 साल के किशन ने क्रिस गेल (138 बॉल पर) को पीछे छोड़ा। गेल ने 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ यह कारनामा किया था।

पूर्व कप्तान विराट कोहली ने करियर का 44वां वनडे शतक पूरा कर लिया है। कोहली ने 1214 दिनों के बाद इस फॉर्मेंट में शतक जमाया है। उन्होंने अपना आखिरी शतक 14 अगस्त 2019 काे पोर्ट ऑफ स्पेन में वेस्टइंडीज के खिलाफ जमाया था। उसके बाद से वे 25 पारियों में शतक नहीं जमा सके थे।

ईशान और विराट की पारियों के दम पर भारत ने 38.1 ओवर में 3 विकेट खोकर 320/3 रन बना लिए हैं।

विराट 100 रन बनाकर क्रीज पर हैं। जबकि कप्तान केएल राहुल उनका साथ दे रहे हैं। शिखर धवन (3), ईशान किशन (210) और श्रेयस अय्यर (3) आउट हो चुके हैं।

पहले दो वनडे मुकाबले जीतकर बांग्लादेश की टीम पहले ही सीरीज पर कब्जा कर चुकी है। भारत इस मैच में क्लीन स्वीप से बचने की कोशिश कर रहा है। 

बांग्लादेश में सबसे बड़ी पारी
किशन (210) ने बांग्लादेश की पिच पर सबसे बड़ी पारी खेली हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वाटसन (185*) के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा है। बांग्लादेश में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली (183) तीसरे नंबर पर हैं।

किशन-कोहली के बीच 290 की पार्टनरशिप
15 रन पर शिखर धवन के आउट होने के बाद ईशान किशन और विराट कोहली ने पारी संभाली। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 290 रन जोड़ लिए हैं। 

कैसे गिरा टीम इंडिया का पहला विकेट

  • शिखर धवन : मेहदी हसन मिराज की मिडिल लेग स्टंप की बॉल पैड से टकराई।
  • ईशान किशन : तस्कीन अहमद ने लिटन दास के हाथों कैच कराया।
  • श्रेयस अय्यर : इबादत हुसैन ने लिटन दास के हाथ कैच कराया।

टीम इंडिया ने लगातार चौथे मैच में बदली ओपनिंग जोड़ी, धवन-ईशान उतरे
टीम ने लगातार चौथे मुकाबले में अपनी ओपनिंग जोड़ी में बदलाव किया है। शिखर धवन के साथ ईशान किशन ओपन करने उतरे। ईशान चोटिल कप्तान रोहित की जगह खेल रहे हैं। इससे पहले धवन के साथ विराट कोहली, रोहित और शुभमन गिल उतरे थे।  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!