न्यूज़ डेस्क

शाजापुर जिले के खेड़ावद गांव में उधारी के पैसे वापस मांगने पर तलवार मारकर हत्या: नाबालिग ने दौड़ा-दौड़ाकर किए वार; नाबालिग की दुकान और घर पर चला बुलडोजर

न्यूज़ डेस्क :

उधारी के रुपए मांगने पर युवक पर तलवार से हमला कर दिया। युवक करीब एक घंटे तक तड़पता रहा। लोग उसका वीडियो बनाते रहे। कोई मदद के लिए आगे नहीं आया। आखिरकार युवक की मौत हो गई।

मामला शाजापुर जिले के अकोदिया के सलसलाई थाना क्षेत्र के खेड़ावद गांव का है। जहां रुपयों के लेनदेन को लेकर 22 साल के युवक की बेरहमी से हत्या कर दी गई। आरोपी 17 साल का नाबालिग है। युवक ने उसे उधार रुपए दिए थे। जब वह रुपए लेने गया तो नाबालिग ने तलवार से हमला कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस घायल युवक को अस्पताल ले गई। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पहले पूरा मामला जानिए

मृतक का नाम संजय (22) पिता महेश है। उसने धर्म विशेष के 17 साल के नाबालिग को 2500 रुपए उधार दिए थे। बुधवार रात संजय नाबालिग से अपने रुपए लेने के लिए गया था। दोनों में विवाद हो गया। नाबालिग ने तलवार से संजय पर हमला कर दिया। संजय जान बचाने के लिए भागने लगा, लेकिन ज्यादा दूर तक नहीं भाग सका। आरोपी ने उसके सिर पर तलवार से वार किया। संजय वहीं गिर गया। इसके बाद नाबालिग लगातार वार करता रहा। हमला करने के बाद वह मौके से फरार हो गया।

संजय खून से लथपथ वहीं तड़पता रहा। उसके आसपास भीड़ जमा हो गई। लोगों ने उससे बात करने की कोशिश भी की। कुछ लोग उसका वीडियो बनाने लगे, लेकिन किसी ने उसे अस्पताल नहीं पहुंचाया। करीब एक घंटे बाद पुलिस पहुंची और संजय को लेकर अस्पताल गई।

अब पढ़िए घायल अवस्था में संजय ने लोगों को क्या बताया…

किसने मारा संजू?
संजय : ####(नाबालिग के पिता का नाम) के छोरे ने।
क्यों मारा?
संजय : उससे मेरे पैसे लेने थे।
कौन से पैसे?
संजय : तलवार से…
यहां क्यों आया था?
संजय : उससे भाग रहा था।
कितना पैसा लेना था?
संजय : 2500

नाबालिग की दुकान और घर पर चला बुलडोजर

गुरुवार को मृतक के परिजन, हिंदू संगठनों के लोग और बड़ी संख्या में नगर को लोग सड़कों पर उतर आए। उन्होंने आरोपी पर कार्रवाई की मांग की। भीड़ को देखते हुए करीब दर्जन भर थानों का पुलिस बल मौके पर पहुंचा है। इधर, प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए आरोपी की दुकान का अतिक्रमण हटाया है। उसके घर को बुलडोजर चलाकर जमींदोज कर दिया है। तब जाकर परिजन अंतिम संस्कार के लिए राजी हुए। संजय के पिता महेश मालवीय मजदूरी करते हैं। उनका एक ही बेटा था संजय, वह भी मजदूरी करने जाता था।

गांव में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात

बेरछा अनुभाग एसडीओपी भविष्य भास्कर ने बताया कि संजय का गांव के ही नाबालिग से 2500 रुपए का लेनदेन था। इसी बात को लेकर दोनों में विवाद हुआ था। नाबालिग ने तलवार मारकर संजय की हत्या कर दी। पुलिस ने उसे पकड़ लिया है। फिलहाल गांव में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है। स्थिति पर नजर रखी जा रही है। इससे पहले आरोपी के घर पर कुछ लोगों ने पेट्रोल बम फेंका।

हिंदूवादी संगठन भी मौके पर पहुंचे
यह मामला दो समुदायों के बीच का है, इसलिए काफी संवेदनशील है। गांव में हिंदूवादी संगठन भी जुट गए हैं। हिंदूवादी संगठन मौके पर पहुंचकर आरोपी पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने मौके पर पहुंचकर जमकर नारेबाजी की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!