खेल

भारत पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप मैच पर बारिश का शाया, रिजर्व डे भी नहीं, कैसे होगा फैसला

खेल डेस्क :

टी20 वर्ल्ड कप का मंच तैयार हो चुका है और 22 अक्टूबर यानी कल से सुपर-12 राउंड की शुरुआत हो जायेगी। भारत अपने टी20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से 23 अक्टूबर मेलबॉर्न में शुरू करेगा। इस मैच पर करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों की नजरें रहेंगी। लेकिन इसी बीच फैंस के लिए एक बुरी खबर हो सकती है।  मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होने वाला यह मैच रद्द हो सकता है। 

हिटमैन रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया 23 अक्टूबर को मेलबर्न में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के अपने पहले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगी।  इस मैच को लेकर फैंस में जबरदस्त उत्साह है इसीलिए तो एक लाख से ज्यादा क्षमता वाले स्टेडियम के सभी टिकट पहले ही बिक चुके हैं।  हालांकि, सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या इस समय मेलबर्न में हो रही भारी बारिश की वजह से क्या मैच रद्द हो जाएगा? ऐसे में मौसम की भविष्यवाणी से लगता है कि फैंस के रोमांच पर पानी फिर सकता है। 

कोई रिजर्व डे नहीं

इस मैच से पहले जो मौसम को लेकर अनुमान है, उसके मुताबिक तो बारिश का बाधा बनना तय है।  एक्यूवेदर की रिपोर्ट की मानें तो 23 अक्टूबर को मेलबर्न में 70 से 80 प्रतिशत तक बारिश होने की संभावना है।  वहीं मेलबर्न के मौसम विभाग के अनुसार, सुबह और शाम दोनों समय बारिश होने का अनुमान है यदि मैच बारिश के चलते रद्द होता है तो इसके लिए कोई रिजर्व डे भी नहीं है और इस प्रकार दोनों टीमें को बराबर अंक दे दिए जाएंगे। 

दोनों टीमों को अंक बांटे जाएंगे

यदि बारिश नहीं रुकती है और खेल संभव नहीं हो पाया तो दोनों टीमों को बराबर एक-एक अंक मिलेगा।  आईसीसी ने पहले राउंड और सुपर-12 के लिए रिजर्व डे नहीं रखा है।  ऐसे में बारिश से मैच धुलने पर दोनों टीमों को एक-एक अंक मिल जाएगा।  यदि कुछ देर के लिए बारिश होकर रुकती है तो ओवरों में कटौती की जा सकती हैं। कम से कम पांच-पांच ओवर का मुकाबला खेला जा सकता है, लेकिन उसके लिए भी वक्त तय किया गया है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!