विदिशा

जिला स्तरीय मुख्यमंत्री कप का आयोजन: 900 खिलाड़ियों ने दिखाएं अपने हुनर दिखा

न्यूज़ डेस्क :

विदिशा में खेल और युवा कल्याण विभाग के तत्वाधान में जिला स्तरीय मुख्यमंत्री कप 2022 की जिला स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन स्टेडियम में किया गया। प्रतियोगिता में एथलेटिक्स, कबड्डी, खो-खो, व्हालीबॉल, फुटबॉल और कुश्ती खेलों में 18 वर्ष से कम आयु वर्ग के बालक, बालिका की विजेता टीमें सम्मिलित हुए।

जिसमें लगभग 900 खिलाड़ियों ने अपने हुनर दिखा। जिला स्तरीय आयोजन में बालक वर्ग में फुटबाल में सिरोंज की टीम ने विदिशा को हराया। व्हॉलीबॉल में बासौदा की टीम ने लटेरी को हराया, कबड्डी में विदिशा की टीम ने शमशाबाद को हराया। खो-खो में नटेरन की टीम ने गंजबासोदा को हराकर प्रथम स्थान पर रहे। एथलेटिक्स में 100 मीटर में आर्यन शर्मा, विदिशा 200 मीटर में अमित कुशवाह विदिशा 400 मीटर में अमित शर्मा, नटेरन 1000 मीटर में हरिओम सेन विदिशा, लांग जंप में सक्षम लोधी, विदिशा, हाई जंप में सचिन मीणा, नटेरन शॉटपुट में अनस मंसूरी, नटेरन और जैवलिन में मीतेश कुशवाह लटेरी विजेता रहे।

कुश्ती के बालक वर्ग में 42 किग्रा में सुमंत मांझी कुरवाई 46 किग्रा में निशि अहिरवार सिरोंज, 50 कि.ग्रा. में मीनेश यादव सिरोंज 54 किग्रा में विवके पिप्पल कुरवाई, 58 किग्रा में शिवा यादव, 63 किग्रा में आदर्श सिंह सेंगर सिरोंज 69 किग्रा में रोहन यादव सिरोज, 69 किग्रा से अधिक में चाहत यादव सिरोंज विजेता रहे। जिला स्तरीय आयोजन के बालिका वर्ग में फुटबाल में सिरोंज की टीम ने बासौदा को हराया। व्हॉलीबॉल में विदिशा की टीम नें बासौदा को हराया।

​​​​​कबड्डी में कुरवाई की टीम ने विदिशा को हराया, खो-खो में नटेरन की टीम ने ग्यारसपुर को हराकर प्रथम स्थान पर रही. एथलेटिक्स में 100 मीटर में अनुष्का शर्मा, सिरोंज 200 मीटर में प्रथा राजपूत, नटेरन, 400 मीटर में खुशी जौनपुरी, नटेरन, 1000 मीटर में अमृता अहिरवार, विदिशा, लांग जंप में अंशिका तिर्की, सिरोंज, हाई जंप में वैष्णवी शर्मा, विदिशा, शॉटपुट में फलक अहमद, सिरोंज एवं जैवलिन में प्रज्ञा सक्सेना, गंजबासौदा विजेता रहे। कुश्ती के बालिका वर्ग में 38 किग्रा में अमृता भारती सिरोज, 40 किग्रा में मुस्कान पाल सिरोंज, 43 कि.ग्रा. में प्रार्थना भोई, 46 किग्रा में रितु दिनकर, सिरोंज 49 किग्रा में नैना विदिशा, 52 किग्रा में शीतल विदिशा, 56 किग्रा में शिवानी मीना, गंजबासौदा 56 किग्रा से अधिक में जैनब फातिमा कुरवाई विजेता रही।

प्रतियोगिता के समपान अवसर पर अतिथियों ने जीवन में खेलों का महत्व बताते हुए हमेशा खेलों में आगे बड़ने की अपील की एवं विजेता और उप विजेता टीमों को पुरस्कार वितरण करते हुये बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की । जिला खेल अधिकारी रावत ने बताया कि जिला स्तर पर आज विजेता खिलाड़ी टीम संभाग एवं राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होंगे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!