न्यूज़ डेस्क

ब्रेकिंग न्यूज़- यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस से कोरोमंडल ट्रेन टकराई, फिर मालगाड़ी से भिड़ी, 50 यात्रियों की मौत: 350 से ज्यादा घायल

न्यूज़ डेस्क :

ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम ट्रेन हादसे में 50 लोगों की मौत हो गई, 350 से ज्यादा यात्री घायल हुए हैं। बालासोर जिले में बहानगा बाजार स्टेशन के पास कोलकाता से चेन्नई जा रही कोरोमंडल एक्सप्रेस, यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी टकरा गईं।

न्यूज एजेंसी PTI के मुताबिक, बालासोर के पास शाम करीब 7 बजे यशवंतपुर से हावड़ा जा रही एक्सप्रेस डिरेल हो गई। इसके कुछ डिब्बे दूसरी पटरी पर पलट गए। डिरेल हुए डिब्बे शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस से टकराए, जिससे कोरोमंडल ट्रेन के भी कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए। कोरोमंडल एक्सप्रेस के डिरेल हुए डिब्बे दूसरे ट्रैक पर खड़ी मालगाड़ी से भिड़ गए। कुछ बोगियां मालगाड़ी के ऊपर चढ़ गईं।

NDRF की टीम मौके पर पहुंची
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य मंत्री प्रमिला मल्लिक और स्पेशन रिलीफ कमिश्नर (SRC) को तुरंत दुर्घटना स्थल पर पहुंचने का निर्देश दिया। मंत्री और (SRC) मौके पर पहुंच रहे हैं। बालासोर रेलवे स्टेशन (BLS) से NDRF की 22 सदस्यों वाली पहली टीम पहले ही घटनास्थल पर पहुंच चुकी है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हादसे पर दुख जताया। कहा- बंगाल से यात्रियों को ले जा रही शालीमार-कोरोमंडल एक्सप्रेस बालासोर के पास एक मालगाड़ी से टकरा गई। हम ओडिशा सरकार के साथ और दक्षिण पूर्व रेलवे के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। ओडिशा सरकार की मदद के लिए 5-6 सदस्यों की एक टीम मौके पर भेज रहे हैं।

हेल्पलाइन नंबर
हावड़ा: 033-26382217
खड़गपुर: 8972073925, 9332392339
बालासोर: 8249591559, 7978418322
कोलकाता शालीमार: 9903370746

मौके पर 50 से ज्यादा एम्बुलेंस तैनात
घटनास्थल पर फिलहाल 50 से ज्यादा एम्बुलेंस तैनात हैं। घायल यात्रियों को बहानगा के अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। बालासोर और आसपास के अन्य जिलों से भी मेडिकल की टीमें मदद के लिए रवाना की गई हैं। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने हादसे पर दुख जताया। कहा- मैंने अभी रेल दुर्घटना की स्थिति की समीक्षा की। कल सुबह घटनास्थल का दौरा करूंगा।

हादसे को लेकर प्रशासन ने इमरजेंसी कंट्रोल रूम का नंबर 6782262286 जारी किया है। इस रूट की 6 ट्रेनें रद्द कर दी गईं हैं। कुछ ट्रेनों का रूट बदला गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के बालासोर जिले में हुई ट्रेन दुर्घटना पर दुख जताया। उन्होंने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की और स्थिति का जायजा लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!