विदिशा

रक्तदान का किया पौधा रोपण, शिविर में 69 लोगों ने किया रक्तदान, कहा इससे बड़ा कोई धर्म नहीं

आनंदपुर डेस्क :

सामाजिक संगठन जन चेतना मंच द्वारा संगठन के प्रदेश अध्यक्ष धर्मेंद्र पाटीदार के 40 वे जन्मदिन एवम उनके पिताजी की 7वी पुण्यतिथि के अवसर पर पुलिस थाना के सामने रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें संगठन के कार्यकर्ताओं सहित अनेक युवाओं ने रक्तदान किया। शिविर का शुभारंभ जनप्रतिनिधि, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी व गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति में पाटीदार जी के पिताजी के छायाचित्र पर दीप प्रज्ज्वलित कर व सामूहिक रूप से पौधा रोपित कर इसके पश्चात चंद्रेश रघुवंशी आरोन, कल्पेश शर्मा मधुसूदनगढ़ और पवन सुमन लटेरी की टीम का रक्तदान के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए संगठन द्वारा प्रसस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

मीडिया प्रभारी संजीव कुशवाह ने बतलाया की संगठन का ध्येय मानव सेवा करना है। हमारे छोटे से त्याग से यदि किसी को नया जीवन मिले तो इससे बड़ा कार्य क्या होगा। इसी उद्देश्य से संगठन समय समय पर रक्तदान शिविर आयोजित करता है। आज शिविर में संगठन के अध्यक्ष धर्मेंद्र पाटीदार द्वारा जहां 32वी बार रक्तदान कर क्षेत्रवासियों को रक्तदान किया तो वहीं उनकी धर्मपत्नी द्वारा भी रक्तदान कर महिलाओं को रक्तदान के लिए प्रेरित किया। शिविर में रक्तदान के प्रति युवाओं का उत्साह देखते ही बन रहा था संगठन के आह्वान पर सिरोंज लटेरी क्षेत्र के अतिरिक्त गुना जिला से तक रक्तदान के लिए युवाओं ने भाग लेकर 69 यूनिट रक्तदान किया। पुरुषों के साथ ही महिलाओं ने भी रक्तदान में भाग लेकर समाज को एक सकारात्मक संदेश दिया। संगठन द्वारा सभी रक्तदाताओं द्वारा फूलमाला पहनाकर एक पौधा भेंट कर उत्साहवर्धन किया।

शिविर में जनप्रतिनिधियों के अतिरिक्त सभी राजनीतिक दल और संगठनों के कार्यकर्ताओं ने रक्तदान किया। शिविर में स्वास्थ्य विभाग लटेरी का विशेष सहयोग रहा। रक्त संग्रह के जिला चिकित्सालय विदिशा से टीम आई थी। शिविर में डॉ अभिषेक मीना द्वारा भी रक्तदान कर जन्मदिन मनाया। शिविर में संरक्षक के रूप में अनुविभागीय अधिकारी ब्रजेंद्र रावत, बीएमओ धनेश मिश्रा, आरोन के वरिष्ठ समाजसेवी चंद्रेश रघुवंशी, डॉ सोहन भार्गव एवम उनकी पत्नी डॉ कामिनी भार्गव लटेरी सहित अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारी, जनप्रतिनिधि, क्षेत्रवासी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!