विदिशा

1 हजार 300 मरीजों ने कराई आंखों की जांच, 200 मरीजों की आंखों का होगा मोतियाबिंद का ऑपरेशन

विदिशा डेस्क :

विदिशा में स्वर्गीय प्रफुल्ल शाह और स्वर्गीय गिरीश शाह की पुण्य स्मृति, रतनशी शाह ट्रस्ट और चलो आज कुछ अच्छा करते हैं ग्रुप के तत्वाधान में श्री सदगुरु सेवा संघ ट्रस्ट आनंदपुर ने निशुल्क नेत्र और स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया। यह शिविर रविवार को परिणय गार्डन में लगाया गया। शिविर में बाहर से आए चिकित्सकों ने मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर निशुल्क दवाईयां दी। मुख्यअतिथि के रूप में सांसद प्रतिनिधि राकेश शर्मा, नपा पूर्व अध्यक्ष मुकेश टंडन, अतुल शाह, अनाज तिलहन व्यापार संघ अध्यक्ष राधेश्याम माहेश्वरी, भाजपा नेता मनोज कटारे, पूर्व नपाध्यक्ष ज्योति शाह, डॉ पीयूष श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

अतिथि के रूप में पहुंचे नपा पूर्व अध्यक्ष मुकेश टंडन ने कहा कि स्व प्रफुल्ल शाह ने विदिशा में समाज सेवा की अलख जगाई थी। सार्वजनिक भोजनालय से लेकर प्याऊ की नींव रखी थी। आज उनकी याद में लोगो के दर्द दूर करने के अभियान को देखकर लगता है कि उनकी सोच आज साकार हो रही है। अन्य वक्ताओं ने भी स्व शाह के जीवन पर प्रकाश डाला और समाजसेवा में किए गए उनके योगदान को याद किया।

1300 ने कराई आंखों की जांच

इस दौरान आंखों की जांच के लिए करीब 1 हजार 300 मरीजों ने जांच करवाई। इनमें से 200 मरीजों की आंखों में मोतियाबिंद की शिकायत पाए जाने पर उन्हें मोतियाबिंद के ऑपरेशन के लिए बस से आनंदपुर भेजा गया। वहीं नेत्र परीक्षण के दौरान डॉक्टरों ने लोगो को आखों के रोग के बचाव के टिप्स दिए और धूल मिट्टी सहित अन्य संक्रमण से आंखो को बचाने की सलाह दी गई। इस नेत्र और स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में विदिशा शहर ही नहीं जिले के बाहर से भी बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया। इस दौरान मानसिक समस्या से जूझ रहे लोगो को मनोरोग विशेषज्ञ सीनियर डॉक्टर अशोक राजपूत से बड़ी संख्या में लोगो ने सलाह ली। इस दौरान ग्रुप के सदस्य और बड़ी संख्या में मरीज मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!