मध्यप्रदेश

प्रदेश के इस शहर में होगी मध्यप्रदेश क्रिकेट लीग: किस नाम से खेलेंगी पांच टीमें

ग्वालियर डेस्क :

देश में इस समय IPL (इंडियन प्रीमियर लीग) का खुमार सिर चढ़कर बोल रहा है। इसी के साथ अब मध्य प्रदेश के ग्वालियर में MPL(मध्यप्रदेश लीग) टी-20 मैच के आधार पर खेला जाएगा। जिसमें मध्यप्रदेश के ग्वालियर, भोपाल, जबलपुर, मालवा व रीवा की टीम खेलेंगी। इन टीमांे के नाम वाइल्ड लाइफ के प्रति आमजन को अवेयर करने के लिए उनके नाम पर आधारित होंगे। यह क्रिकेट प्रतियोगिता जून 2024 में शुरू होने जा रही है। यह बात GDCA (ग्वालियर डिविजन क्रिकेट एसोसिएशन) के उपाध्यक्ष व गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष महा आर्यमन सिंधिया ने मीडिया से रूबरू होते हुए बताई है। IPL की तर्ज पर शुरू की जा रही MPL में ग्वालियर की टीम का नाम ग्वालियर चीता होगा, जबकि भोपाल लेपर्ड्स के नाम से खेलेगी।

ग्वालियर डिविजन क्रिकेट एसोसिएशन घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट के जरिए मध्य प्रदेश के युवा खिलाड़ियों को एक बड़ा मंच देने की तैयारी कर रहा है। तमिलनाडु प्रीमियर लीग और सौराष्ट्र प्रीमियर लीग के बाद अब मध्य प्रदेश क्रिकेट लीग में क्रिकेट प्रतिभाएं उभर कर सामने आएंगी। ग्वालियर के शंकरपुर स्थित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में इसका भव्य आयोजन होगा जून 2024 में यह टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता होने जा रही है। जिसमें पांच टीमें शामिल होंगी। MPL टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता में पांच टीमों के नाम कुछ इस प्रकार रहेंगे। जैसे भोपाल लेपर्ड्स, ग्वालियर चिता, जबलपुर लायंस, मालवा पेंथर्स, रीवा जगुआर शामिल है। BCCI (भारतीय क्रिकेट कन्ट्रोल बॉर्ड) की निगरानी में होने जा रहे इस टूर्नामेंट का बड़े स्पोर्ट चैनल पर शाम 7:00 बजे से लाइव प्रसारण होगा। वहीं इस आयोजन में सभी क्रिकेट प्रेमियों की एंट्री निशुल्क रखी गई है
MPL से छुपी हुई प्रतिभा लाएगा सामने
लंबे अरसे से ग्वालियर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन नहीं हुआ है लेकिन अब MPL के जरिए छुपी हुई क्रिकेट प्रतिभा सामने आएंगी। इस मध्य प्रदेश क्रिकेट लीग में अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवा क्रिकेट खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करने पर आईपीएल सहित भारतीय क्रिकेट टीम में खेलने का मौका मिल सकेगा।
वाइल्ड लाइफ के प्रति अवेयर करने रखें जाएंगे टीमों के नाम
MPL लीग में क्रिकेट टीमों की थीम राज्य के वन्यजीवों को दर्शाती है। यह टूर्नामेंट मध्य प्रदेश के ऐतिहासिक शहर ग्वालियर में शंकरपुर में नवनिर्मित अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!