विदिशा

जनपद पंचायत सिरोंज अंतर्गत 23 ग्राम पंचायतों के सरपंचों, सचिवों एवं रोजगार सहायकों की क्लस्टर वार बैठक की

सिरोंज डेस्क :
जिला पंचायत सीईओ डॉ भरसट ने क्लस्टरवार बैठक के साथ-साथ सिरोंज के राजीव गांधी जन चिकित्सालय के विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया और मौके पर मौजूद स्वास्थ्य कर्मचारियों को आवश्यक निर्देश दिए हैं।
जिला पंचायत डॉ भरसट ने ओपीडी संचालन की प्रक्रिया के साथ-साथ गंभीर बीमारी से ग्रस्त पाए जाने वाले मरीजों के इलाज हेतु क्या व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराई जा रही हैं कि जानकारी प्राप्त की। इसके अलावा अस्पताल के अंदर विभिन्न प्रकार के स्वास्थ्य परीक्षणों की उपलब्धता का भी उनके द्वारा जायजा लिया गया है।
जिला पंचायत सीईओ डॉ भरसट ने ग्रामीण विकास विभाग के माध्यम से संचालित होने वाले कार्यों की भी समीक्षा की एवं पंचायत भवनों में संधारित किए जाने वाले अभिलेखों जिसमें मुख्य रूप से आवास सूची के संबंध में जानकारी प्राप्त की गई है।


जिला पंचायत सीईओ डॉ.योगेश भरसट ने क्लस्टर वार आयोजित बैठक में पंचायतों के अंतर्गत आने वाली सभी प्रकार की विभागीय, शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन पर गहन प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि ग्राम का कोई भी सुपात्र व्यक्ति योजना के तहत लाभान्वित होने से वंचित ना रहे। कोई ना कोई व्यक्ति किसी ना किसी योजना के लाभ के लिए पात्रता रखता है। शासन की समस्त योजनाओं के बारे में स्थानीय नागरिकों को जानकारी दी जाए, ताकि वे स्वयं निर्धारण कर सकें कि अमुक योजना के लिए पात्रता रखते हैं। उन्होंने इस दौरान आवास, आवास प्लस, मनरेगा, नल जल, स्वच्छता, निर्माण, उद्यानिकी, सभी पेंशन आदि की जानकारी प्राप्त की है। बैठक में सरपंचों के अलावा सहायक कलेक्टर अर्चना कुमारी, जनपद सीईओ श्रीमति वंदना शर्मा के अलावा खण्ड स्तरीय अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!