कांग्रेस की आठ वीं सूची में 14 नाम सामिल: सिंधिया और शिवराज के सामने इन्हें उतारा मैदान में

न्यूज़ डेस्क :

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने मध्य प्रदेश की तीन और सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. इस लिस्ट में वीआईपी सीटें गुना और विदिशा शामिल हैं. काफी विचार विमर्श के बाद कांग्रेस ने गुना सीट से ज्योतिरादित्य सिंधिया के सामने राव यादवेंद्र सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है. इसके अलावा, विदिशा से बीजेपी के शिवराज सिंह चौहान के सामने प्रताप भानु शर्मा को टिकट दिया गया है।

इसके अलावा, दमोह से कांग्रेस ने तरवर सिंह लोधी को मौका दिया है. बता दें, दमोह से बीजेपी ने राहुल लोधी को लोकसभा चुनाव का प्रत्याशी बनाया है. इसी के साथ मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने कुल 25 सीटों पर कैंडिडेट तैयार कर लिए हैं. अब चार और सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का इंतजार किया जा रहा है।

इन चार सीटों पर अभी भी सस्पेंस बरकरार
जानकारी के लिए बता दें कि कांग्रेस ने अपनी आठवीं लिस्ट में कुल 14 सीटों पर कैंडिडेट्स के नाम सार्वजनिक किए हैं, जिनमें मध्य प्रदेश की तीन सीटें शामिल हैं. हालांकि, अभी मुरैना, ग्वालियर और खंडवा सीटों पर पार्टी अभी भी विचार मंथन कर रही है. माना जा रहा है कि जल्द ही इन सीटों पर भी पार्टी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करेगी. इसके अलावा, इंडिया गठबंधन के तहत खजुराहो सीट समाजवादी पार्टी के पास है और उस पर भी अभी दावेदार की घोषणा बाकी है।

बीजेपी ने सभी सीटों पर कैंडिडेट्स किए घोषित

मालूम हो, बीजेपी ने मध्य प्रदेश की तैयारी काफी पहले कर ली थी और मध्य प्रदेश की सभी 29 सीटों पर उम्मीदवार फाइनल कर दिए थे।

मध्य प्रदेश में कांग्रेस का केवल एक सांसद

साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 29 में से 28 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी. बीजेपी को क्लीन स्वीप करने से छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ ने रोका था. दरअसल, कमलनाथ के सांसद बेटे नकुलनाथ ने 2019 का लोकसभा चुनाव जीता था. वहीं, इसके पहले कमलनाथ साल 1980 से लेकर 2019 तक कुल 9 बार छिंदवाड़ा से ही सांसद रहे. मालूम हो, छिंदवाड़ा को नाथ परिवार का गढ़ कहा जाता है।

Exit mobile version