केंद्रीय ग्रह मंत्री अमित शाह के लिए दो-दो हेलीपैड बनाए जा रहे हैं , सुरक्षा में तैनात होंगे 3000 से ज्यादा जवान

भोपाल डेस्क :

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 22 अगस्त को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल आ रहे हैं। भोपाल में वे 5 कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद रात को दिल्ली रवाना हो जाएंगे। उनका सुबह 10:40 बजे स्टेट हैंगर पर आगमन होगा। शाह के लिए लाल परेड मैदान और भौंरी स्थित पुलिस अकादमी में दो-दो हेलीपैड बनाए जा रहे हैं।

शाह सुबह स्टेट हैंगर से लाल परेड ग्राउंड हेलीकॉप्टर से आएंगे। वापसी में रात करीब 9:30 बजे वे ताज होटल से सीधे स्टेट हैंगर के लिए रवाना हो जाएंगे। शाह की सुरक्षा में 40 आईपीएस और 3000 से ज्यादा जवान तैनात किए गए हैं। पांचों कार्यक्रम स्थल की पार्किंग व्यवस्था की जिम्मेदारी एक आईपीएस अफसर और चार राजपत्रित अधिकारी के साथ ट्रैफिक पुलिस के जवान संभालेंगे।

शाह के भोपाल आने को लेकर पुलिस कमिश्नर मकरंद देऊस्कर ने अपने अधीनस्थों के साथ सुरक्षा-व्यवस्था की समीक्षा बैठक की। इधर, शाह की सुरक्षा को लेकर एसीएस होम राजेश राजौरा ने गुरुवार को बैठक ली। इसमें आईबी, इंटेलिजेंस, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया और पुलिस के अधिकारी मौजूद थे।

शाह का भोपाल कार्यक्रम

मिंटो हाॅल में दो घंटे रुकेंगे अमित शाह, यहीं लंच भी करेंगे। सुबह 10:40 बजे केंद्रीय मंत्री शाह विशेष विमान से स्टेट हैंगर पहुंचेंगे। स्टेट हैंगर से हेलीकॉप्टर द्वारा लाल परेड ग्राउंड आएंगे। यहां से उनका कारकेड मिंटो हाल पहुंचेगा। शाह यहां मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक लेंगे। वे मिंटो हाॅल में ही लंच करेंगे। शाह यहां करीब दो घंटे रुकेंगे। दोपहर 1:15 बजे शाह मिंटो हाॅल से लालपरेड ग्राउंड आकर हेलीकॉप्टर से पुलिस अकादमी भौंरी पहुंचेंगे। बरखेड़ा बोंदर में नेशनल फारेंसिक साइंसेस यूनिवर्सिटी के लिए भूमिपूजन करेंगे। कार्यक्रम में 1 घंटे रुकने के बाद हेलीकॉप्टर से लाल परेड ग्राउंड आएंगे। लाल परेड ग्राउंड से उनका कारकेड रवींद्र भवन के लिए रवाना होगा। रवींद्र भवन में लगभग सवा घंटे के कार्यक्रम के दौरान शाह मध्यप्रदेश पुलिस के आवासों एवं प्रशासनिक भवनों का लोकार्पण करेंगे। रवींद्र भवन से उनका कारकेड विधानसभा पहुंचेगा। यहां कुशाभाई के जन्मशति के अवसर पर भारत नई शिक्षा नीति पर आयोजित सेमीनार में हिस्सा लेंगे। यह कार्यक्रम लगभग सवा घंटे चलेगा। विस से कारकेड ताज होटल रवाना होगा। ताज होटल में नेफेड द्वारा आयोजित राष्ट्रीय सम्मेलन, सहकारिता के बढ़ते कदम में हिस्सा लेंगे। शाह रात 9:30 बजे ताज होटल से स्टेट हैंगर के लिए रवाना होंगे। यहां से वे विशेष विमान से दिल्ली रवाना होंगे।

शाह के कारकेड की रिहर्सल शुक्रवार से शुरू हो गई हैं। यह कारकेड स्टेट हैंगर से लाल परेड ग्राउंड होते हुए मिंटो हाॅल आए‌गा। मिंटो हाॅल से वापस लाल परेड ग्राउंड होते हुए रवींद्र भवन पहुंचेगा। आखिरी में कारकेड ताज होटल से स्टेट हैंगर के लिए रवाना होगा। फाइनल रिहर्सल शनिवार शाम होगी।

Exit mobile version