समीक्षा: पीएम आवास (शहरी) के काम की रफ्तार धीमी होने पर शिवराज बोले कि यह चिंताजनक

भोपाल डेस्क :

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार सुबह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आगर जिले की समीक्षा की। सीएम ने बधाई के साथ समझाईश भी दी। पीएम आवास (शहरी) के काम की रफ्तार धीमी होने पर बोले कि यह चिंताजनक है। बताए ऐसा क्यों है? आगर में 10 हजार 245 आवास स्वीकृत है, जबकि पूरे 6 हजार 42 ही हुए हैं। जलजीवन मिशन को लेकर कलेक्टर कैलाश वानखेड़े से पूछा कि काम की गुणवत्ता और रेस्टोरेशन हो रहा कि नहीं? आप समीक्षा करते हो या नहीं?

वीडियो कॉन्फ्रेसिंग में आगर की प्रभारी मंत्री यशोधराराजे सिंधिया, सुसनेर विधायक राणा विक्रम सिंह भी शामिल हुए। सीएम ने कलेक्टर से कहा कि सुसनेर नगर में पाइप लाइन की गुणवत्ता की शिकायत आई थी, उसे दूर करें। पीएम आवास ग्रामीण और आवास प्लस के टॉरगेट को लेकर सीएम ने बधाई भी दी।

राशन वितरण की समीक्षा करें कलेक्टर
सीएम ने आगर जिले में राशन वितरण व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा कि वितरण की व्यवस्था ठीक से करें। राशन की चोरी तो नहीं हो रही? चावल की जब्ती के 4 प्रकरण आए हैं, क्या कार्रवाई हुई? कलेक्टर एक बार इस सिस्टम की समीक्षा करें। सीएम ने अमृत सरोवर योजना, कानून व्यवस्था के बारे में भी जानकारी ली।

कोरोना को लेकर घबराएं नहीं, सावधानी बरते
मुख्यमंत्री चौहान ने कोरोना की तैयारियों की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है, लेकिन सावधानी बरतें। अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट, ऑक्सीजन सिलेंडर, वेंटिलेटर, दवाइयां आदि की व्यवस्थाएं देखें। लोगों को बूस्टर डोज के लिए प्रेरित करें।

Exit mobile version