मध्यप्रदेश विधानसभा में बजट सत्र का चौथा दिन: नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने कहा- जिस चीन ने गलवान में हमारे सैनिकों की हत्या की, उसी चीन में असेंबल किए गए आईपैड विधायकों को देने का मैं विरोध करता हूं

भोपाल डेस्क :

मध्यप्रदेश विधानसभा के बजट सत्र का आज चौथा दिन है। ग्वालियर की भितरवार सीट से कांग्रेस विधायक लाखन यादव के सवाल पर वन मंत्री विजय शाह ने इस्तीफे की बात कह दी। यादव ने कहा, उनके क्षेत्र में वन विभाग ने काम कराए ही नहीं। जांच कमेटी बनाकर मुझे भी शामिल करें। इसके जवाब में मंत्री ने कहा- यदि काम नहीं हुए, तो मैं इस्तीफा दे दूंगा।

दोपहर 12 बजे प्रश्नकाल समाप्त हो गया। सदन शुरू होने से पहले नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने कहा- जिस चीन ने गलवान में हमारे सैनिकों की हत्या की, उसी चीन में असेंबल किए गए आईपैड विधायकों को देने का मैं विरोध करता हूं। राष्ट्रवाद की बातें करने वाली भाजपा का यही दोहरा चरित्र है। चीन के आईपैड से हमारा डेटा चोरी हो सकता है।

नेता प्रतिपक्ष के बयान पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा- असेंबल मतलब अलग-अलग जगहों से पार्ट्स असेंबल कराए जाते हैं। इस पर नेता प्रतिपक्ष ने कहा- आप चीन के आईपैड के मामले पर वोटिंग करा लें। राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत बोले- मैं कल आईपैड लेने गया था तो विपक्ष के विधायकों की लाइन लगी थी। नेता प्रतिपक्ष ने गोविंद सिंह से कहा- मैंने अपना आईपैड विधानसभा अध्यक्ष को भेंट कर दिया, आप दो-दो आईपैड चलाइए।

बिछिया विधायक के सवाल पर वन मंत्री बोले, टाइगर ने पकड़ लिया तो आप जिम्मेदारी लेंगे…

विधायक काकोडिया बोले- मेरे साथ मजाक कर रहे हैं…

विधायक उईके के सवाल पर मंत्री ने एक महीने में जांच का आश्वासन दिया

अलावा बोले- मनावर में पीने को साफ पानी नहीं

पटेल ने उठाया कर्मचारियों के संविलियन का मुद्दा

भितरवार विधायक के सवाल पर वन मंत्री बोले, मैं इस्तीफा दे दूंगा

बाला बच्चन ने कहा, पौधे नहीं लगे और उसका पैसा सरकार ने निकाला है

विजयराघवगढ़ विधायक के सवाल पर उद्योग मंत्री ने कहा- जांच कराएंगे

सिंधिया के डर से दिग्विजय सिंह ने अशोकनगर जिला बनाया

CM से कांग्रेस बोली, दोषियों पर एक्शन लेंगे?

कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने कहा, भारत में टैबलेट बनाने वाली कंपनियों को आईना दिखाने का काम मप्र की भाजपा सरकार ने किया है। क्या मुख्यमंत्री, जो निवेश यात्रा बताकर पूर्व में चीन के खर्चे पर चीन गए थे, क्या चीन निर्मित यह टैबलेट प्रदेश के व्यापार को बौना कर चीन के व्यापार/निवेश को प्रोत्साहित करने का प्रयास है? एक तरफ चीन भारत की सीमाओं पर घुसपैठ कर हमारे वीर सैनिकों के साथ हाथापाई कर उन्हें जख्मी कर रहा है, वहीं केंद्र सरकार उन खबरों को सार्वजनिक करने में परहेज करती है और मप्र की भाजपा सरकार चीन का व्यापार बढ़ाने के लिए आतुर है, ऐसा क्यों? प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान से कांग्रेस मांग करती है कि इस विषयक वे अपना अभिमत सार्वजनिक करें। इन निर्णय (टैबलेट वितरण) में जो कुछ हुआ है, वह उनकी जानकारी में था या नहीं? यदि था तो क्या वे प्रदेश की जनता से माफी मांगेंगे? यदि नहीं, तो क्या वे दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे।

Exit mobile version