विधानसभा चुनाव-2023 के नामांकन का आज आखिरी दिन, 3 बजे तक भरे जाएंगे, कई उम्मीदवार फॉर्म भरेंगे…

भोपाल डेस्क :

जिले के साताें विधानसभा सीटों के लिए सोमवार को नामांकन पत्र जमा करने का अंतिम दिन है। अब तक सभी सीटों के लिए कांग्रेस के सभी उम्मीदवारों ने सातों सीटों पर नामांकन कर दिया है, जबकि भाजपा की ओर से अभी तक नरेला, गोविंदपुरा, मध्य और हुजूर से नामांकन भरे गए हैं। सोमवार को बैरसिया, दक्षिण-पश्चिम और उत्तर विधानसभा से भाजपा उम्मीदवार अपने-अपने नामांकन जमा करेंगे।

सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक ही फॉर्म लिए जाएंगे। अभ्यर्थी को दोपहर 3 बजे तक हर हाल में पहुंचना होगा। उसके बाद किसी भी सूरत में नामांकन जमा नहीं होंगे। इसके अगले दिन 31 अक्टूबर को फॉर्म की स्क्रूटनी होगी। उम्मीदवार 2 नवंबर तक नाम वापस ले सकेंगे। इसके बाद 17 नवंबर काे मतदान हाेगा। अब तक 54 उम्मीदवारों ने सातों विधानसभा सीटों के लिए नामांकन भरे हैं। इनमें से सबसे ज्यादा करीब 20 अकेले नरेला से हैं।

अब तक… बैरसिया विधानसभा में 1, भोपाल उत्तर में 8, नरेला में 20, द.-पश्चिम 3, भोपाल मध्य में 8, गोविंदपुरा में 5 और हुजूर में 5 नामांकन जमा हो चुके हैं।

कोई शोर-शराबा नहीं सुनाई दिया

पहले नामांकन के दिन उम्मीदवार बड़ी संख्या में समर्थकों के साथ पहुंचते थे, लेकिन इस बार ऐसा नहीं दिखा। अब तक 54 नामांकन दाखिल हो चुके हैं लेकिन न तो डीजे का शोर सुनाई दिया और न ही ट्रैफिक जाम जैसे हालात बने। कांग्रेस से दक्षिण-पश्चिम से पीसी शर्मा, मध्य से आरिफ मसूद, उत्तर से आतिफ अकील, गोविंदपुरा से रवींद्र साहू, हुजूर से नरेश ज्ञानचंदानी और नरेला से मनोज शुक्ला ने नामांकन भर चुके हैं। इधर, भाजपा से गोविंदपुरा से कृष्णा गौर, हुजूर से रामेश्वर शर्मा, मध्य से ध्रुव नारायण सिंह और नरेला से विश्वास सारंग नामांकन फॉर्म जमा कर चुके हैं।

Exit mobile version