31 जनवरी से प्रदेश के 8 शहरों में होंगे इंडिया यूथ गेम्स, खेलो इंडिया आयोजन में हर कसौटी पर खरा उतरेगा मध्यप्रदेश

भोपाल डेस्क :

अगले वर्ष 31 जनवरी से मध्यप्रदेश के 8 शहरों में खेलो की विभिन्न विधाओं के रोमांचक मुकाबले देखने को मिलेंगे। देश के ह्रदय स्थल मध्यप्रदेश में 5वां खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 का आयोजन होगा। खेल और युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया इस आयोजन को सफल बनाने के लिए प्रत्येक स्तर पर तैयारियों का जायजा ले रही हैं। इसी क्रम में श्रीमती सिंधिया ने भोपाल में निर्धारित खेलों के वेन्यू का निरीक्षण किया।

खेल मंत्री श्रीमती सिंधिया ने गुरूवार को ग्वालियर में स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया की गेम्स टेक्निकल कंडक्ट कमेटी (GTCC) की निदेशक सुश्री अमर ज्योति और उनकी टीम के साथ खेल स्थलों का निरीक्षण कर तैयारियों की समीक्षा की।

श्रीमती सिंधिया ने कहा कि हमारी खेल अधो-संरचना हमारी यूएसपी है। खेलो इंडिया के आयोजन से मध्यप्रदेश के खेलों की दिशा में नई क्रान्ति आयगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स की मेज़बानी देकर मध्यप्रदेश पर जो विश्वास दिखाया है इस कसौटी पर हम पूरी तरह से खरा उतरेंगे। ये एक बड़ी चुनौती है, चुनौतियों का सामना करने से ही सफलता हासिल होती है। श्रीमती सिंधिया ने कहा कि बेहतर खेल अधो-संरचना और अंतर्राष्ट्रीय स्तर की सुविधाएँ मध्यप्रदेश की पहचान हैं।

खेल मंत्री श्रीमती सिंधिया ने ग्वालियर (कम्पू) खेल परिसर में खेलो इंडिया यूथ गेम्स के लिए चुने गए गेम वेन्यू, हॉकी ग्राउंड, बॉक्सिंग एरिना और बेडमिंटन हॉल का भ्रमण कर तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों के साथ ग्वालियर में बनने वाले आईआईआईटीएम के समीप बनने वाले स्पोर्ट्स सिटी के लेआउट प्लान और भोपाल के नाथू बरखेड़ा में स्वीकृत अंतराष्ट्रीय स्तर के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के पहले और दूसरे चरण के प्लान पर विस्तृत चर्चा की। साथ ही खेल मध्यप्रदेश राज्य महिला हॉकी अकादमी और बेडमिंटन के प्रशिक्षकों के साथ 36वें राष्ट्रीय खेलो के परफॉर्मेंस और खेलो इंडिया यूथ गेम्स की तैयारियों की भी समीक्षा की।

संचालक खेल और युवा कल्याण रवि कुमार गुप्ता, खेलो इंडिया जीटीसीसी के शिवानंद मिश्रा, रॉबिन नीरवानी, गोपाल कंडपाल, आरआर दुबे, अभिमन्यु वर्मा सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Exit mobile version