बोर्ड परीक्षाओ का मूल्यांकन: हम जिस परिस्थिति से गुजरे हैं, यदि आप उस परिस्थिति से गुजरे होते तो गुजर ही जाते, आप अपनी मां से प्यार करते हैं तो अच्छे नंबर दे देना

रायसेन डेस्क :

शहर के उत्कृष्ट विद्यालय काे दसवीं और बारहवीं की काॅपियां जांचने के लिए केंद्र बनाया गया है। मूल्यांकन का काम 30 अप्रैल तक पूरा किया जाना है। उत्तर पुस्तिकाओ में छात्र-छात्राओ ने नंबर बढ़ाए जाने के लिए या ताे अपनी व्यथा लिखी है या फिर अपने मन की बात। बानगी के ताैर पर एक छात्र ने लिखा है कि हम जिस परिस्थिति से गुजरे हैं, यदि आप उस परिस्थिति से गुजरे होते तो गुजर ही जाते। वहीं दूसरे छात्र ने लिखा है कि यदि आप अपनी मां से प्यार करते हैं तो मुझे अच्छे नंबर दे देना,यदि नहीं करते हैं ताे भी दे देना। एक अन्य छात्र ने लिखा है कि यह मेरा नंबर है, आप मुझसे संपर्क कर लेना। यदि आप मुझे पास करेंगे तो आपको सब कुछ मिलेगा, नहीं करेंगे तो बद्दुआ मिलेगी।

दसवीं की 89,809 और बारहवीं की 66,963कॉपियां जांचने के लिए आईं
उत्कृष्ट विद्यालय में दसवीं की 89 हजार 809 और बाहरवीं की 66 हजार 963 कॉपियां मूल्यांकन के लिए मिली थीं । इनमें से दसवीं की 53 हजार 280 की जांच हो चुकी है और 36 हजार 523 शेष बची हैं , जबकि बारहवीं की 66 हजार 936 में से 43 हजार 225 कॉपियों की जांच की जा चुकी है और 23 हजार 711 कॉपी और जांची जाना है । मूल्यांकन का काम 30 अप्रैल तक पूरा किया जाना है ।

सात मूल्यांकन कर्ता और बढ़ाएं
मूल्यांकन में लगे शिक्षकाें की संख्या भी बढ़ाई गई है। प्राचार्य स्वातिसिंह चौहान ने बताया कि पहले 221 शिक्षक कॉपियां जांचने का काम कर रहे थे, अब उनकी संख्या 7 और बढ़ाई गई है । अब 228 मूल्यांकन कर्ता कॉपियों काे जांच रहे हैं।

Exit mobile version