मौसम में बड़ा बदलाव प्रदेश भर में दिन में धूप, फिर बरसेंगे बादल: अगले चार दिन तक ऐसा ही रहेगा मौसम, 15 मई तक तेज गर्मी नहीं

मध्यप्रदेश में अगले 4 दिन यानी 8 मई तक मौसम का मिजाज बदला सा रहेगा। दोपहर तक तेज धूप निकलेगी, इसके बाद बादल बरसेंगे। ओलावृष्टि होने की संभावना नहीं है, लेकिन 40 से 50Km प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। 15 मई तक प्रदेश में तेज गर्मी पड़ने के आसार नहीं है। मई के दूसरे पखवाड़े में ही गर्मी के तीखे तेवर देखने को मिल सकते हैं।

मौसम वैज्ञानिक एचएस पांडे ने बताया कि प्रदेश में अभी एक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (पश्चिमी विक्षोभ) एक्टिव है। ट्रफ लाइन और चक्रवात का असर नहीं है, इसलिए 8 मई तक प्रदेशभर में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। कुछ इलाकों में बारिश का असर ज्यादा रहेगा। दोपहर बाद मौसम बदलेगा। इससे पहले धूप खिली रहेगी। 15 मई के बाद तापमान में ज्यादा बढ़ोतरी होगी और गर्मी असर दिखाने लगेगा।

इन जिलों में बदला रहेगा मौसम

भोपाल में आज बादल रहेंगे
भोपाल की बात करें तो आज बादल छा सकते हैं। 6 मई को तेज बारिश होने की संभावना है। वहीं, 7 और 8 मई तो मौसम खुला रहेगा। हल्के बादल छाएंगे। कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हो सकती है।

जबलपुर में बरसा आधा इंच पानी, सिवनी, सतना और नर्मदापुरम में भी बारिश
इससे पहले, गुरुवार को जबलपुर में 13.4 मिमी यानी आधा इंच पानी बरस गया। वहीं, सिवनी में 7 मिमी, सतना में 6 मिमी, नर्मदापुरम में 6 मिमी, धार में 3 मिमी, रतलाम में 2 मिमी, बैतूल में 2 मिमी और मंडला में 2 मिमी बारिश दर्ज की गई। भोपाल, इंदौर, मलांजखंड, मंडला, उज्जैन में भी बारिश हुई। सबसे ज्यादा तापमान रतलाम में 36.6 डिग्री रहा। वहीं, पचमढ़ी में सबसे कम 26.6 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। बड़े शहरों की बात करें तो भोपाल में 33.3, इंदौर में 31.6, ग्वालियर में 34.1 और जबलपुर में तापमान 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Exit mobile version