राष्ट्रीय खेल-कूद प्रतियोगिता में 22 खेल प्रतिस्पर्धा में लेंगे हिस्सा, राष्ट्रीय खेल-कूद प्रतियोगिता के लिए 467 जनजातीय विद्यार्थियों का दल आंध्रप्रदेश रवाना

भोपाल डेस्क :

जनजातीय कार्य विभाग की प्रमुख सचिव डॉ. पल्लवी जैन गोविल ने एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय (ईएमआरएस) के 467 जनजातीय विद्यार्थियों के दल को गुरुवार को रानी कमलापति स्टेशन से विशेष ट्रेन से हरी झण्डी दिखा कर आंध्रप्रदेश के लिए रवाना किया। विद्यार्थियों का यह दल आंध्रप्रदेश के गुन्टूर और विजयवाड़ा में 17 से 22 दिसंबर तक होने वाली तृतीय राष्ट्रीय ईएमआरएस खेल-कूद प्रतियोगिता-2022 में हिस्सा लेगा। डॉ. गोविल ने खिलाड़ियों को बधाई और शुभकामनाएँ दीं। अपर आयुक्त श्री के.जी. तिवारी और संभागीय उपायुक्त श्रीमती सीमा सोनी भी उपस्थित रहीं।

आंध्रप्रदेश के गुन्टूर में 12 और विजयवाड़ा में 10 खेल विधाओं में 7 सामूहिक और 15 व्यक्तिगत सहित कुल 22 खेल प्रतियोगिताओं में 221 छात्राएँ और 246 छात्र भाग लेंगे। जनजातीय कार्य विभाग के प्रभारी क्रीड़ा अधिकारी श्री जी.एस. साहू के नेतृत्व में प्रति 10 विद्यार्थियों पर एक स्कॉट इस दल के साथ रवाना हुआ। चिकित्सा व्यवस्था के लिए जेपी अस्पताल की मेडिकल ऑफिसर डॉ. गरिमा दुबे और श्रीमती सतिवान मोरडिया दल के साथ रहेंगी।

राष्ट्रीय खेल-कूद प्रतियोगिता के लिए राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में चयनित जनजातीय विद्यार्थियों को एक से 14 दिसंबर के बीच विशेष प्रशिक्षण दिया गया। भोपाल में 294 और जबलबुर में 173 विद्यार्थियों को खेलवार प्रशिक्षण प्रदान किया गया।

राष्ट्रीय खेल-कूद प्रतियोगिता में 22 खेल प्रतिस्पर्धा में एथलेटिक्स, जिम्नास्टिक, जूडो, टेनिस, शूटिंग, ताइक्वांडो, रेसलिंग, फुटबॉल, व्हॉलीबॉल, शतरंज, स्वीमिंग, टेबल-टेनिस, योग, हैंडबॉल, आर्चरी, बैडमिंटन, बॉक्सिंग, बास्केटबॉल, हॉकी, खो-खो, कबड्डी, वेट-लिफ्टिंग आदि खेल शामिल हैं।

Exit mobile version