दो मंजिल मकान की सीढियों से गिरी 2 साल की मासूम बच्ची की मौत

भोपाल डेस्क :

भोपाल के बागसेवनिया इलाके में मकान की सीढियों से गिरी दो साल की मासूम बच्ची की मौत हो गई। बताया गया- बच्ची खेलते-खेलते दो मंजिला मकान की सीढ़ियों में पहुंच गई। इसी बीच, वह अचानक असंतुलित होकर पड़ोसी के मकान की छत पर गिर गई। साथ में खेल रहे बच्चों ने परिजन को बताया। गंभीर हालत में परिजन उसे लेकर अस्पताल पहुंचे। तब तक काफी देर हो चुकी थी। डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसके सिर पर गंभीर चोट लगी थी। डॉक्टरों के मुताबिक बच्ची करीब 20 फीट ऊंचाई से गिरी होगी।

पुलिस के मुताबिक ओम नगर के रहने वाले राजेश कुशवाह कुवैत में केमिकल फैक्ट्री में सुपरवाइजर हैं। बुधवार दोपहर करीब 1 बजे उनकी दो साल की बेटी अपूर्वा उर्फ परी बच्चों के साथ घर में खेल रही थी। मां खुशबू कुशवाह काम में जुटी थी। इसी बीच, बच्ची खेलते-खेलते सीढ़ियों पर चढ़ गई। वह दो मंजिला तक पहुंच गई। इसी बीच, असंतुलित होकर वह सीढ़ियों से लुढ़ककर गिर गई। सीढियों में रेलिंग नहीं होने से वह पड़ोसी के एक मंजिला बने छत पर गिरी। यह देख उसके साथ खेल रहे बच्चों ने परिजन को बताया। परिजन उसे बेसुध हालत में एम्स लेकर पहुंचे। तब तक काफी देर हो चुकी थी। डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सीढ़ियों में रेलिंग नहीं बना पाए
अपूर्वा के चाचा रंजीत ने बताया कि उनका मकान दो मंजिला बना है। अभी सीढ़ियों में रेलिंग नहीं बना पाए हैं। दोपहर में भतीजी घर के तीन-चार बच्चों के साथ खेल रही थी। वह सीढ़ियों में खेल रही थी। इसी बीच, वह ऊपर वाले छत के पास की सीढ़ियों से लुढककर गिर गई। सीढ़ियों से वह पड़ोसी के मकान की छत पर गिरी। उसे तुरंत ही अस्पताल लेकर आए। रंजीत ने बताया कि राजेश की वह छोटी बेटी थी। बड़ा बेटा है।

बच्ची के सर पर आई गंभीर चोट
एम्स के एमरजेंसी ड्यूटी में मौजूद डॉक्टरों ने बताया कि बच्ची करीब 20 फीट की ऊंचाई से गिरी होगी। इसी वजह से उसके सर पर गंभीर चोटें आई थीं। पीएम रिपोर्ट के बाद ही मौत की असल वजह का खुलासा हो सकेगा। बच्ची के दादा नागेश्वर कुशवाह ने बताया कि अपूर्वा उनके बेटे राजेश की दूसरी संतान और इकलौती बेटी थी। उससे बड़ा भाई फिलहाल 5 साल का है।

Exit mobile version