तेज रफ्तार बस की टक्कर से युवक की मौत: गुस्साए लोगों ने बस को आग लगाई देर से पहुंची पुलिस-फायर ब्रिगेड की टीम

इंदौर डेस्क :

मनावर से इंदौर आ रही तेज रफ्तार बस की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। घटना के बाद बस ड्राइवर फरार हो गया। गुस्साई भीड़ ने सभी यात्रियों को उतारकर बस में आग लगा दी। इस आग की चपेट में आने से पास खड़ा एक मल्टी एक्सेल ट्रक भी जल गया।

हादसा सोमवार दोपहर करीब 12.20 बजे वर्मा ट्रेवल्स की बस MP46-P4069 से धरमपुरी में हुआ। बताया जा रहा है कि बस तेज रफ्तार से जा रही थी। एक ट्रक को ओवरटेक करने के दौरान बस ने बाइक सवार युवक को अपनी चपेट में ले लिया। मृतक का नाम नौमान पिता सोहेल खान निवासी धरमपुरी बताया जा रहा है।

आठ दिन से खड़ा था ट्रक

हादसे के बाद गुस्साए लोगों के बस में आग लगा दी। इसमें सड़क किनारे 8 दिन से खड़ा अल्ट्राटेक कम्पनी का मल्टी एक्सेल ट्रक भी जल गया। लोगों का कहना है कि सूचना देने के बावजूद फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी काफी देर से पहुंची। आज सोमवती अमावस्या होने के चलते धरमपुरी में नर्मदा स्नान करने आने वालों की भारी भीड़ है। इसके चलते बड़ी संख्या में पुलिस बल ड्यूटी में व्यस्त था, इसलिए पुलिस भी घटनास्थल पर देर से पहुंची।

एम्बुलेंस भी काफी देर से पहुंची

वर्मा ट्रेवल्स की उक्त बस सुबह 11 बजकर 20 मिनट पर मनावर से निकली थी। बस धरमपुरी होते हुए इंदौर आ रही थी। इस दौरान धरमपुरी के नवीन पुनर्वास स्थल के सामने ये हादसा हो गया। सूचना के करीब 20 मिनट बाद फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची तो टैंकर में पर्याप्त पानी भी नहीं था। लोगों का आरोप है कि एम्बुलेंस सूचना देने के लगभग 30 मिनट बाद आई, लेकिन उससे पहले ही लोग छोटे लोडिंग वाहन में नौमान को लेकर अस्पताल जा चुके थे। पुलिस और एम्बुलेंस को ना आते देख लोगों ने चक्काजाम कर दिया था।

तेज रफ्तार बसों और मल्टी एक्सल ट्रकों से लोग नाराज

मनावर-खलघाट स्टेट हाईवे नं-38 पर हुए इस हादसे को लेकर लोगों का गुस्सा इसलिए फूट पड़ा क्योंकि इस मार्ग पर बड़ी संख्या में मल्टी एक्सल ट्रकों की आवाजाही है। इंदौर से मनावर की ओर जाने वाली नॉन स्टाप यात्री बसें भी यहां से बेहद तेज गति से निकलती हैं। कई बार शांति समिति की बैठक में भी यह मुद्दा उठ चुका है, लेकिन इस पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं होती।

Exit mobile version