इन्दौर में कैलाश विजयवर्गीय बोले- जब इशारों से काम हो जाते हैं तो निगम आने की क्या जरूरत

इंदौर डेस्क :

नगर निगम के आयोजन में हिस्सा लेने पहुंचे नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय फिर अपने बयान से चर्चा में हैं। मामला मंगलवार का है। उन्होंने कहा महापौर और सभी बोल रहे हैं कि मैं 22 साल बाद आया हूं, तो क्या हुआ। जब काम इशारों से ही हो जाते हैं, तो मेरे आने की क्या जरूरत। उन्होंने कहा 22 साल बाद आया हूं और मुझसे उद्घाटन शव वाहन का करवा रहे हैं।

मंत्री ने 24 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन और 7 करोड़ के कामों का लोकार्पण किया। 80 नए स्वच्छता वाहन, दीनदयाल चलित रसोई योजना के तहत 4 चलित रसोई वाहन का शुभारंभ किया। इनमें 6 शव वाहनों का उद्घाटन भी शामिल था। उन्होंने पुरानी यादें ताजा करते हुए कहा कि जब मैं महापौर था तब एक साल बारिश कम हुई। हमने शहर को परेशान नहीं होने दिया। बोरिंग-टैंकरों से पानी सप्लाय किया। विजयवर्गीय ने निर्माण कार्यों के साथ दीनदयाल रसोई घर सहित 30 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण भी किया। यहां 5 रुपए में गरीबों को भोजन मिलेगा।

पार्षदों को सलाह, लालच से बचें

विजयवर्गीय ने कहा कि पार्षदों को लालच के ऑफर आते हैं। उन्हें इससे बचना चाहिए। आप 25 लाख लोगों के स्वास्थ्य के रक्षक हो। इस शहर का ऋण हम पर है, इसलिए हमें ईमानदारी से शहर का विकास करना चाहिए। जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, सांसद शंकर लालवानी मौजूद रहे।

72 घंटे में घर पहुंचा रहे प्रमाण पत्र

महापौर पुष्पमित्र भार्गव ने कहा इंदौर के जनभागीदारी मॉडल के आधार पर 6 मोक्ष रथ निगम द्वारा तैयार किए गए हैं, ताकि शव वाहन के लिए किसी को भटकना न पड़े। पिछले एक वर्ष से किसी भी व्यक्ति की मृत्यु पर निगम द्वारा 72 घंटे में बिना आवेदन मृतक के घर जाकर मृत्यु प्रमाण पत्र देते हैं। जनकार्य समिति प्रभारी राजेंद्र राठौर ने बताया कि 8.59 करोड़ की लागत से मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के तहत आईएसबीटी से रोबोट चौराहा के बीच आरसीसी मीडियन निर्माण कार्य किया जाएगा।

30 करोड़ से ज्यादा के विकास कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन

यह सब मिला

  • 80 नए स्वच्छता वाहन
  • 04 चलित रसोई वाहन
  • 06 शव वाहन
  • 8.59 करोड़ से आईएसबीटी से रोबोट चौराहा तक आरसीसी मीडियन

मास्टर प्लान, सड़कें, फ्लायओवर, बायपास विस्तार पर 14 को होगा प्रेजेंटेशन

आने वाले सालों में शहर का तेजी से विकास हो सके, इस पर मंथन के लिए 14 मार्च को मंत्री कैलाश विजयवर्गीय सभी विभागों के साथ बैठक करेंगे। नगर निगम, आईडीए, पीडब्ल्यूडी, प्रशासन के अधिकारी मिलकर रोडमैप तैयार कर रहे हैं। बैठक में मास्टर प्लान, सड़कें, फ्लायओवर, बायपास विस्तार जैसे मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

Exit mobile version