विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप..: 7 विकेट से जीता पहला मुकाबला, भारत की पाकिस्तान पर 5वीं जीत जेमिमा रोड्रिग्ज का अर्धशतक

खेल डेस्क :

जेमिमा रोड्रिग्ज और रिचा घोष की अर्धशतकीय पारी के दम पर भारतीय टीम ने विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप में जीत से आगाज किया है। हरमनप्रीत कौर की लीडरशिप में उतरी टीम इंडिया ने अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया है। टीम का अगला मुकाबला 15 फरवरी को केप टाउन पर वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेला जाएगा।

यह टीम इंडिया की वर्ल्ड कप में पाक पर 5वीं जीत है। विमेंस टी-20 क्रिकेट के इतिहास में भारत ने पाकिस्तान को 11वीं बार हराया है।

केप टाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर रविवार को पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 149 रन बनाए। टीम की ओर से आयेशा नसीम ने 25 गेंदों पर 43 रनों की विस्फोटक पारी खेली। वहीं, कप्तान बिस्माह मरूफ ने 55 गेंद पर नाबाद 68 रन का योगदान दिया।

जवाब में टीम इंडिया ने 6 बॉल शेष रहते तीन विकेट पर जीत के लिए जरूरी रन बना लिए। टीम की ओर से जेमिमा रोड्रिग्ज ने (53 रन) अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने रिचा घोष के साथ 33 गेंदों पर 58 रनों की अविजित साझेदारी की।

ऐसे गिरे टीम इंडिया के विकेट

अब देखिए पाकिस्तानी पारी…

टीम इंडिया के खिलाफ PAK का सबसे बड़ा स्कोर
केप टाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 149 रन बनाए। टीम की ओर से आयेशा नसीम ने 25 गेंदों पर 43 रनों की विस्फोटक पारी खेली। वहीं, कप्तान बिस्माह मरूफ ने 55 गेंद पर नाबाद 68 रन का योगदान दिया। यह पाकिस्तान का विमेंस क्रिकेट में टीम इंडिया के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर है। टीम ने पिछले साल सिलहट में 137 रन बनाए थे।

भारत की ओर से राधा यादव ने दो विकेट झटके। दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर को एक-एक विकेट मिला।

आखिरी के 5 ओवर में बने 58 रन
पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने आखिरी के 5 ओवर में 58 रन बनाए हैं। कप्तान मरूफ ने अर्धशतक जमाया। जबकि आयेशा नसीम ने 43 रन बनाए। दोनों के बीच 47 गेंद पर 81 रनों की पार्टनरशिप हुई।

ऐसे गिरे पाकिस्तान के विकेट

उपकप्तान स्मृति मंधाना चोटिल
इस मुकाबले में उपकप्तान और टॉप ऑर्डर बल्लेबाज स्मृति मंघाना भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं। वे मैच से पहले ही चोटिल हो गईं। स्मृति की अंगुली में चोट लगी है।

अब देखिए दोनों देशों की प्लेइंग-11
भारत : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), 
शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया, जेमिमा रोड्रिग्ज, हरलीन देओल, रिचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, दीप्ति शर्मा, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़ और रेणुका सिंह।

पाकिस्तान : बिस्माह मरूफ (कप्तान), मुनीबा अली (विकेटकीपर), जावेरिया खान, निदा दार, आयेशा नसीम, आलिया रियाज, फातिमा सना, नशरा संधु, सादिया इकबाल, ऐमन अन्वर और सिद्रा अमीन।

श्रीलंका-बांग्लादेश मैच 10:30 बजे से
भारत-पाकिस्तान मुकाबले के बाद रात 10:30 बजे से इसी मैदान पर बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच मुकाबला खेला जाएगा। श्रीलंका ने टी-20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में मेजबान साउथ अफ्रीका को 3 रन से हराकर अपने अभियान की शुरुआत की थी। वहीं, बांग्लादेश वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच खेलेगी।

Exit mobile version