इंदौर होलकर स्टेडियम में चौथा इंटरनेशनल टी-20 मैच 14जनवरी को: भारत-अफगानिस्तान की टीमें आएंगी, टिकिट बिक्री आज से शुरू

इंदौर डेस्क :

दौर के होलकर स्टेडियम में भारत और अफगानिस्तान के बीच दूसरा टी-20 मैच 14 जनवरी को खेला जाएगा। मैच शाम 7 बजे से शुरू होगा। मैच को लेकर मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) ​​​​के अधिकारी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हैं।

मुकाबले के जनरल टिकटों की बिक्री आज यानि शनिवार सुबह 6 बजे से होगी। इस मुकाबले का सबसे सस्ता टिकट 743 रुपए (ईस्ट स्टैंड लोअर) और सबसे महंगा टिकट 5947 रुपए (साउथ पवेलियन फर्स्ट फ्लोर) का होगा। एक व्यक्ति केवल चार टिकट ही खरीद सकेगा।

14 जनवरी को होलकर स्टेडियम में चौथा इंटरनेशनल टी-20 मैच होगा। इंदौर में पिछला टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 4 अक्टूबर 2022 को खेला गया था। एमपीसीए की टीम मैदान के साथ ही स्टेडियम को तैयार करने में जुटी हुई है।

स्टेडियम के दोनों ड्रेसिंग रूम में बदलाव किया गया है। इन्हें बढ़ाकर 35 लोगों की क्षमता का किया गया है, ताकि प्लेयर्स को बेहतर सुविधा मिल सके। वहीं इस मैच के लिए मनोहर जामले मुख्य पिच क्यूरेटर की जिम्मेदारी संभालते हुए पिच को तैयार कर रहे हैं।

यह दूसरा मौका है जब जामले इंदौर में पिच तैयार कर रहे हैं। इससे पहले जामले समंदर सिंह के मार्गदर्शन में पिच तैयार करते थे, जो अब लखनऊ के एकायना स्टेडियम के पिच क्यूरेटर हो गए हैं। बता दें कि जामले को विकेट तैयार करने का लंबा अनुभव है। साल 2006 में पहले इंटरनेशनल मैच के समय से वे होलकर स्टेडियम से जुड़े हुए हैं। 24 सितंबर 2023 को इंदौर में खेले गए आखिरी इंटरनेशनल वनडे की पिच भी जामले ने ही तैयार की थी।

सबसे महंगा टिकट साउथ पवेलियन फर्स्ट फ्लोर का

मैच के लिए सबसे महंगा टिकट साउथ पवेलियन फर्स्ट फ्लोर का बेचा जा रहा है। इस टिकट कि कीमत 5 हजार 947 रूपए है। साउथ पवेलियन लोअर टिकट कि कीमत 4 हजार 956, साउथ पवेलियन सेकंड फ्लोर टिकट की कीमत 5 हजार 576, साउथ पवेलियन थर्ड फ्लोर टिकट की कीमत 4 हजार 337 है।

इसी तरह ईस्ट स्टैंड लोअर टिकट कि कीमत 743 रूपए, ईस्ट स्टैंड फर्स्ट फ्लोर प्रीमियम टिकट की कीमत1 हजार 146, ईस्ट स्टैंड फर्स्ट फ्लोर रेगुलर टिकट की कीमत 1 हजार 53, ईस्ट स्टैंड सेकंड फ्लोर टिकट की कीमत 991, वेस्ट स्टैंड लोअर टिकट की कीमत 743, वेस्ट स्टैंड फर्स्ट फ्लोर प्रीमियम टिकट की कीमत 1 हजार 363, वेस्ट स्टैंड फर्स्ट फ्लोर रेगुलर टिकट कि कीमत 1 हजार 270 और वेस्ट स्टैंड सेकंड फ्लोर टिकट कि कीमत 1 हजार 183 रूपए है।

खराब पिच को मिले थे 3 डी-मेरिट पॉइंट

10 महीने पहले मार्च में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होलकर स्टेडियम में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 का तीसरा टेस्ट मैच खेला गया था। इसमें ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। महज सवा दो दिन में ही ऑस्ट्रेलिया टीम ने भारत को मैच हरा दिया था।

मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 76 रनों की दरकार थी, जो उसने पहले सेशन में ही बना लिए थे। तब पिच को लेकर काफी सवाल खड़े हुए थे। आखिरकार मैच रैफरी क्रिस ब्रॉड ने पिच को 3 डी-मेरिट पॉइंट दिए थे।

खराब पिच की वजह से 5 दिन का मैच तीन दिन में ही खत्म हो गया था। इसके बाद बीसीसीआई ने मैच रैफरी के फैसले के खिलाफ आईसीसी के समक्ष रिव्यू की अपील की थी। लेकिन बाद में पिच की रेटिंग को खराब से बदलकर औसत से कम किए जाने पर पिच को केवल एक डी-मेरिट पॉइंट दिया गया।

Exit mobile version