देशी फाग गीतों पर जमकर नाचे ग्रामीण: होली पर रंग गुलाल लगाकर दी बधाई

आनंदपुर डेस्क  :

होली के पावन अवसर पर लटेरी सहित ग्रामीण क्षेत्रों में युवाओं ने एक दूसरे को रंग गुलाल लगाकर होली के पावन पर की बधाइयां दी और जमकर रंग गुलाल उड़ाया। सोमवार की रात में आनंदपुर में देसी फाग और रसिया गीत गए गए।

आनंदपुर सहित अनेक ग्रामों के बुजुर्गों ने ढोलक मंजीरा लंगड़िया और देसी ढपला की थाप पर ऐसा राग जमाया की फाग गीत सुनने वाले उपस्थित ग्रामीण जन भी अपने आप को नाचने से नहीं रोक सके। देशी फाग गीतों के आयोजन कर्ता बीजेपी जिला युवा महामंत्री आशीष शर्मा ने बताया कि प्रतिवर्ष आनंदपुर में इसी तरह से होली का पर्व मनाया जाता है यह रंगों का त्यौहार है और हमारा देश भी विभिन्न संस्कृतियों वाला देश है अनेकता में एकता हमारे देश की विशेष पहचान है और इसी सद्भाव से हम एक दूसरे के तीज त्यौहार मनाते आए हैं और मनाते रहेंगे।

लटेरी में राधा कृष्ण की एक आकर्षित जीवंत झांकी बनाई गई थी, जिसमें राधा कृष्ण होली के गीतों पर शानदार नृत्य करते हुए होली खेलते हुए सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहे थे। यह आकर्षित झांकी लटेरी नगर के प्रमुख मार्गो से होती हुई निकली जहा नगर वासियों ने पुष्प वर्षा कर स्वागत सत्कार किया।

आनंदपुर में युवाओं की टोली ने मुख्य बाजार में एक विशाल जुलूस निकाला जिस पर ग्रामीण जनों ने रंग और पानी की वर्षा कर स्वागत किया साथ ही युवाओं की टोली ने डीजे की धुन पर जमकर डांस किया और एक दूसरे को रंग गुलाल का टीका लगाकर होली की अनंत बधाइयां दी। इस अवसर पर ग्राम के सैकड़ो व्यक्तियों ने होली के इस विशाल जुलूस में अपनी सहभागिता निभाई

Exit mobile version