ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार: अधिकारियों के आश्वासन के बाद 3:00 बजे किया मतदान

ग्रामीण क्षेत्रों में लगभग 69% हुआ मतदान

आनंदपुर  डेस्क :

19वीं लोकसभा के लिए मतदाताओं में पहले की अपेक्षा इस बार थोड़ा काम उत्साह देखने को मिला आनंदपुर सहित समुचित ग्रामीण क्षेत्र में मतदान शांतिपूर्ण रहा मतदान क्रमांक 16 ग्राम पंचायत तीतर वाली चक्की के मतदाताओं ने सुबह से ही मतदान का बहिष्कार किया ग्रामीण जन कैलाश नायक, कमल सिंह, बद्री लाल, गुड्डी बाई मिथिलेश, कोमल बाई और चिंता नायक ने बताया कि हम पिछले 25 से 30 वर्षों से बगैर सड़क के परेशान हो रहे हैं

बरसात के समय घर में किसी की तबीयत खराब हो जाए या किसी की डिलीवरी होना हो तो उसे खटिया पर रखकर मुख्य सड़क तक लाना पड़ता है। कच्ची सड़क में भयानक कीचड़ हो जाती है जिसके चलते पैदल निकलना भी मुश्किल हो जाता है। हमने अधिकारियों सहित तमाम नेताओं से भी कही बार गुजारिश की लेकिन हमारी कोई सुनता ही नहीं है।
जैसे ही जिम्मेदार अधिकारियों को इस बात का पता लगा कि ग्रामीण जनों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया तो फौरन उन्होंने उनसे बात की और आश्वासन दिया कि लोकसभा चुनाव के बाद उनका काम हो जाएगा। तब जाकर उन्होंने मतदान किया।


बरखेड़ा देव में उड़ा टेंट मतदान के दौरान ही बरखेड़ा देव पोलिंग बूथ पर मतदाताओं को छाया के लिए जो टेंट लगाया गया था वह दोपहर करीब एक बजें 5 मिनट की तेज आंधी से पूरा उड़ गया और धराशाई हो गया वह तो शुक्र है कि किसी भी मतदाता को कोई चोट नहीं पहुंची।

 

पहली बार मतदान के लिए उत्साहित हुए युवा।

ग्राम पंचायत खेर खेड़ी के पोलिंग बूथ पर साक्षी जादौन और कालादेव पोलिंग बूथ पर श्वेता प्रजापति मतदान करने आई उन्होंने कहा कि वह पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए बड़े ही उत्साहित है।

और विकास के नाम पर अपना पहला वोट दिया है। इसी प्रकार चमर उमरिया पोलिंग बूथ पर मतदान करने आए साढ़े तीन फीट लंबे कालूराम भील बताते हैं कि यह लोकतंत्र का महापर्व है और हर एक व्यक्ति को अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए मतदान जरूर करना चाहिए।


इसी प्रकार काला देव पोलिंग बूथ पर महेंद्र सिंह अहिरवार ने भी मतदान किया उनका कहना है कि बुधवार को मेरी शादी है और आज मैं लोकसभा में पहली बार मतदान कर अपने आप को बड़ा ही गौरांवित महसूस कर रहा हूं। यह रोमांचित फल हमेशा याद रहेगा। जैसे ही महेंद्र सिंह मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचे तो वहां पर सरपंच प्रतिनिधि रामेश्वर शर्मा ने तिलक लगाकर जूस पिलाया और उनका स्वागत कर उत्साह वर्धन किया।


आनंदपुर के तीनों मतदान केंद्रों पर 3193 वोटो में से 2137 वोट डाले गए। वोटिंग प्रतिशत लगभग 67% रहा। इसी तरह बापचा, जावती, कालादेव, बनारसी, तीतर वर्री, खेरखेडी कला, काछीखेड़ा, परवरिया, सहित समूचे ग्रामीण क्षेत्रों में मतदान लगभग 69% रहा जो की पिछली बार के लोकसभा चुनाव के मतदान की अपेक्षा में थोड़ा काम हुआ।

विधायक की अपील

वोटिंग के दौरान क्षेत्रीय विधायक उमाकांत शर्मा भी अपनी गाड़ी से क्षेत्र के मतदान केदो पर पहुंचे आनंदपुर में उन्होंने मतदाताओं से हाथ जोड़कर अपील करते हुए कहा कि 6:00 बजे तक मतदान का समय निश्चित है तो कृपया 5: 45 बजे तक अपना टोकन जरूर लेकर रख लें और मतदान जरूर करें क्योंकि हर एक वोट का महत्व होता है और लोकतंत्र में वोट देना हमारा अधिकार है तो अपने अधिकार का प्रयोग जरूर करें। एक-एक बोर्ड से ही लोकतंत्र मजबूत बनता है।

Exit mobile version