मप्र के नेताओं को केन्द्रीय गृह मंत्री की दो टूक: वोटिंग प्रतिशत कम होने पर मंत्री पद जाएगा, ज्यादा मतदान वाले विधायकों को मंत्री पद संभव

भोपाल डेस्क :

लोकसभा चुनाव में वोटिंग घटने पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मप्र के नेताओं को दो टूक शब्दों में कहा है कि जिन मंत्रियों के इलाकों में वोटिंग प्रतिशत कम होगा, उनका मंत्री पद चला जाएगा। बदले में उन विधायकों को मंत्री बनाया जाएगा, जिनके क्षेत्र में वोटिंग प्रतिशत बढ़ेगा। गुरुवार देर रात भोपाल आए शाह के साथ सीएम डॉ. मोहन शुक्रवार को राजगढ़ और गुना गए थे। रात में हुई बैठक के बाद शुक्रवार को दिनभर उन्होंने चुनाव प्रबंधन और तैयारियों पर फीडबैक लिया और कहा कि आप अपने मंत्रियों और विधायकों को केंद्रीय नेतृत्व की मंशा से अवगत करा दीजिए।

  • दूसरे चरण में कम मतदान पर सीएम डॉ. मोहन यादव भाजपा कार्यालय पहुंचे। उन्होंने चुनाव प्रभारी महेंद्र सिंह, सह प्रभारी सतीश उपाध्याय के साथ समीक्षा की।
  • पार्टी के चुनाव प्रबंधन से जुड़े नेता भी मानते हैं कि विधायक केवल औपचारिकता कर रहे हैं। कार्यकर्ता भी बहुत उत्साह से काम नहीं कर रहे।

आज चुनाव प्रबंधन की बैठक
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने शनिवार को लोकसभा चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक बुलाई है। इसमें दोनों चरणों के मतदान की समीक्षा के बाद अगले दोनों चरणों की तैयारियों पर बात होगी। पार्टी नेताओं के अनुसार, अब भाजपा के गढ़ माने जाने वाले मालवा-निमाड़ और मध्यभारत में वोटिंग होना है। यहां ढिलाई से बढ़ा नुकसान हो सकता है।

Exit mobile version