हजारों युवाओं को मिलेगा रोजगार का सुहाना अवसर, मेगा जाॅब फेयर 14 और 15 नवंबर को

जयपुर डेस्क :

कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता विभाग की ओर से बेरोजगार युवक-युवतियों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए यहां बिड़ला सभागार में 14 एवं 15 नवम्बर को मेगा जॉब फेयर आयोजित किया जाएगा। युवक-युवतियों ने फेयर के प्रति उत्साह दिखाते हुए 30 हजार से अधिक ने रजिस्ट्रेशन करवाया है।

 कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता विभाग की आयुक्त सुश्री रेणु जयपाल ने बताया कि कोरोना काल में ऑनलाइन रोजगार मेलों के आयोजन के बाद पहली बार जयपुर में 14 एवं 15 नवम्बर को मेगा जाॅब फेयर का भव्य आयोजन किया जाएगा। बिड़ला सभागाार में सुबह 10 बजे से सायं 5 बजे तक होने वाला यह फेयर बेरोजगार शिक्षित युवाओं के लिए रोजगार प्राप्ति का सुनहरा अवसर साबित होगा। इस दौरान युवाओं को केरियर गाइडेंस और उनके फायदे के लिए चल रही सरकारी योजनाओं की भी जानकारी दी जाएगी।

सुश्री रेणु जयपाल ने बताया कि फेयर के प्रति युवाओं ने बहुत अच्छा उत्साह दिखाया है और 30 हजार से अधिक युवक-युवतियों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा लिया है, जिन्हें इंटरव्यू के लिए टाइम स्लॉट और कंपनी के संबंध में एसएमएस के माध्यम से जानकारी दी जा रही है। 

उन्होंने बताया कि इन 30 हजार के अलावा पंजीकृत होने वाले युवाओं का प्रोफाइल कंपनियों के साथ शेयर कर भविष्य में जल्दी ही दूसरा फेयर आयोजित कर रोजगार पाने का अवसर प्रदान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि एसएमएस मिलने वाले अभ्यर्थी ही उपलब्ध कराए गए टाइम स्लॉट के अनुसार फेयर में पहुंचे, ताकि उन्हें अनावश्यक परेशान नहीं होना पड़े।

आयुक्त ने बताया कि फेयर में देशभर से निजी क्षेत्र की 60 से अधिक नामी कंपनियां आएंगी, जो प्लेसमेंट के माध्यम से 10 हजार से अधिक युवाओं को जाॅब देगी। एग्रीकल्चर, अपैरल, इलेक्ट्राॅनिक्स, रिटेल, ऑटोमोबाइल्स, बैंकिंग, फाइनेंस एंड इंश्योरेंस, लाॅजिस्टिक, निर्माण, मैनेजमेंट, एंटरप्रेन्योरशिप एंड प्रोफेशनल, हैल्थकेयर, आईटी, टूरिज्म एंड हाॅस्पिटेलिटी सहित 19 सेक्टर की कंपनियां आठवीं पास से लेकर, आईटीआई, स्नातक, एमबीए, बीटेक इत्यादि योग्यताधारी युवाओं का रोजगार के लिए चयन करेगी। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन पंजीकृत युवाओं को मौके पर कोई दस्तावेज लेकर आने की आवश्यकता नहीं है। फेयर में कंपनियों की ओर से अलग-अलग काउंटर लगाए जाएंगे, जहां बेरोजगारों का प्लेसमेंट होगा।

आयुक्त सुश्री रेणु जयपाल ने बताया कि फेयर में आने वाले अभ्यर्थियों एवं अन्य लोगों के निजी वाहनों के लिए उद्योग मैदान और सरकारी वाहनों के लिए बिड़ला ऑडिटोरियम के सामने होटल हवेली परिसर में पार्किंग व्यवस्था रहेगी।

Exit mobile version